हैलो मैं कलेक्टर ऑफिस से बोल रहा, नर्स की नौकरी चाहिए तो इतने रुपए खाते में डाल देना

कुछ दिनों से अभ्यर्थियों के पास अज्ञात व्यक्ति का फोन आ रहा है। स्टाफ नर्स की भर्ती के लिए रुपए की मांग कर रहे हैं।

By: Dakshi Sahu

Updated: 08 May 2021, 05:40 PM IST

बालोद. जिले में कोरोना (Coronavirus in Balod) के चलते स्वास्थ विभाग राज्य आपदा मोचन निधि अंतर्गत विभिन्न पदों के लिए भर्ती कर रहा है। इसके लिए विज्ञापन भी निकाला गया है। लेकिन कुछ दिनों से अभ्यर्थियों के पास अज्ञात व्यक्ति का फोन आ रहा है। स्टाफ नर्स की भर्ती के लिए रुपए की मांग कर रहे हैं। कुछ तो अपने आपको बालोद कलेक्टोरेट का अधिकारी बता रहे हैं। परेशान अभ्यार्थी स्वास्थ्य विभाग व पुलिस में भी शिकायत करने लगे हैं। इधर स्वास्थ विभाग ने शिकायत के बाद अब प्रेस विज्ञाप्ति जारी कर लोगों से कहा कि विभाग किसी भी तरह की भर्ती में कोई रुपए नहीं मांग रहा। जो भी रुपए की मांग करता है, उसकी शिकायत स्वास्थ विभाग या पुलिस से करें। किसी भी तरह की अफवाह से दूर रहे।

सीएमएचओ ने कहा-यह सब फर्जी है
सीएमएचओ डॉ. जेपी मेश्राम ने कहा कि हमारे पास भी कुछ लोगों ने शिकायत की है। हमने प्रेस विज्ञाप्ति जारी कर अफवाह से बचने लोगों से अपील की हैं। कोई आपसे रुपए की मांग करता है तो उसकी सूचना पुलिस को दें। दो दिन पहले ही एसडीशनल एसपी डीआर पोर्ते ने बालोद पुलिस ग्रुप के जरिए एक पोस्ट डाला। लगातार शिकायत मिल रही है कि स्वास्थ्य विभाग की भर्ती में रुपए की मांग की जा रही है। इस तरह की ठगी से सावधान रहें। नौकरी लगाने के नाम पर किसी का फोन आता है तो झांसे में न आएं बल्कि इसकी सूचना हमें दें।

मिल रही लगातार शिकायत
प्रार्थी निकिता ने बताया कि उनके मोबाइल में मंगलवार को अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। कहने लगा कि आपने स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ नर्स की भर्ती के लिए आवेदन दिया है। फॉर्म में तकनीकी गड़बड़ी है, उसे सुधरवाना है। हम सुधरवा देंगे, लेकिन उसके बदले रुपए चाहिए। ऐसे ही कई और शिकायतें लगातार मिल रही हंै।

रेगुलर करवाने के नाम पर मांगी रकम
रघुनंदन गंगबोइर ने बताया कि उनके पास भी गुरुवार की सुबह अज्ञात व्यक्ति का फोन आया और कहा कि आपके ही अस्पताल से बोल रहा हूं। आपके रिश्तेदार अगर संविदा में हैं तो उसे स्वास्थ्य विभाग में रेगुलर करवा दूंगा। 20 हजार रुपए लगेगा।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned