scriptलाटाबोड़ के चौक-चौराहों पर सीसीटीवी से निगरानी से अपराधों पर लगी लगाम | monitoring of cctv curb crimes | Patrika News

लाटाबोड़ के चौक-चौराहों पर सीसीटीवी से निगरानी से अपराधों पर लगी लगाम

locationबालोदPublished: May 28, 2023 11:52:35 pm

बालोद जिले के सांसद आदर्श ग्राम लाटाबोड़ की ग्राम पंचायत गांव की सुरक्षा व निगरानी तीसरी आंख से कर रही है। पंचायत की पहल पर चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

पंचायत की पहल : चौक पर होने वाली हुल्लड़बाजी और गाली-गलौज हो गई बंद

ग्राम पंचायत लाटाबोड़

बालोद. जिले के सांसद आदर्श ग्राम लाटाबोड़ की ग्राम पंचायत गांव की सुरक्षा व निगरानी तीसरी आंख से कर रही है। पंचायत की पहल पर चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। मॉनिटरिंग सरपंच व पूरे पंचायत प्रतिनिधि करते हैं। पंचायत गांव में और सीसीटीवी कैमरे लगाने पर विचार कर रही है। वहीं गांव में उद्यान निर्माण की भी योजना है। सरपंच की पहल पर ग्राम विकास का मास्टर प्लान तैयार किया गया है। ग्राम पंचायत में प्रस्ताव बनाकर जनपद को भेजा गया है।
सीसीटीवी कैमरे लगने से गांव में घटा अपराध
सरपंच गंगाधर साहू ने बताया कि गांव में सीसीटीवी कैमरे लगाने का उद्देश्य गांव की सुरक्षा है। जबसे सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, तबसे गांव में अपराध भी कम हुए हैं। पहले चौक-चौराहे में हुल्लड़बाजी, गाली-गलौज की घटना आम बात थी। अब इन घटनाओं पर रोक लगी है। लाटाबोड़ बड़ी ग्राम पंचायत है। चौक-चौराहों में पहले देर रात तक असामाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता था। कई बार चोरी की घटना भी हो चुकी है।
अन्य मोहल्लो में भी कैमरे लगाने की योजना
उन्होंने कहा कि आज के समय में सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरा महत्वपूर्ण है। वर्तमान में सिर्फ मुख्य चौक पर कैमरे लगाए गए है। गांव के अन्य मोहल्लों में भी सीसीटीवी लगाने की योजना है।
बढ़ रही है गांव की आबादी
आसपास के गांवों से ग्राम लाटाबोड़ में तेजी से जनसंख्या व दुकानों का विस्तार हो रहा है। बड़ी ग्राम पंचायत होने से गांव के विकास के लिए मास्टरप्लान भी तैयार किया गया है। यह गांव आसपास की ग्राम पंचायतों के लिए प्रेरणा बना हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो