scriptदीवारों पर बॉल मारकर प्रैक्टिस करने वाला दल्लीराजहरा का हरप्रीत, संभालेगा MP टी-20 टीम की कमान | MP T-20 Team caption Harprit Bhatiya | Patrika News

दीवारों पर बॉल मारकर प्रैक्टिस करने वाला दल्लीराजहरा का हरप्रीत, संभालेगा MP टी-20 टीम की कमान

locationबालोदPublished: Dec 30, 2017 11:43:57 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

दीवारों पर बाल मार कर प्रैक्टिस करने वाला अयस्क नगरी का क्रिकेटर हरप्रीत सिंह भाटिया आज श्रेष्ठ खिलाडिय़ों में अपना स्थान बना चुका है।

patrika
दल्लीराजहरा/बालोद. दीवारों पर बाल मार कर प्रैक्टिस करने वाला अयस्क नगरी का क्रिकेटर हरप्रीत सिंह भाटिया आज श्रेष्ठ खिलाडिय़ों में अपना स्थान बना चुका है। इसलिए मध्यप्रदेश की टी-20 टीम में शामिल कर लिया गया है। उन्हें टी-20 मैच में कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जनवरी में होने वाले टी-20 मैच में मध्यप्रदेश की टीम का वे मार्गदर्शन करेंगे। जहां राजस्थान, उत्तरप्रदेश, विदर्भ रेलवे, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश की टीम भागीदारी देंगी।
नगर के उदयमान खिलाड़ी के टी-20 मैच के लिए चयन के साथ बड़ी जिम्मेदारी सौंपे जाने पर उनके परिवार के साथ राजहरा माइंस प्रबंधक व उनके साथ खेले साथियों सहित नगर के खेल प्रेमियों नें हर्ष है। ज्ञात रहे कि पिछले साल हरप्रीत को २०-२० मैच में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया था।
मिली जानकारी के अनुसार सैयद मुस्ताक अली ट्राफी जो 8 से 15 जनवरी तक रायपुर के इंटरनेशनल इंडोर स्टेडियम में आयोजित होगी। इस टी-20 प्रतियोगिता में हरप्रीत सिंह भाटिया को मध्यप्रदेश की टीम का कप्तान बनाया गया है। हरप्रीत के पिता जसपाल सिंह भाटिया व माता पिंकी भाटिया ने बताया कि हरप्रीत जब 7-8 वर्ष का था तभी से उसे क्रिकेट खेल के प्रति काफी रुचि रही है।
वह घर पर ही दीवारों के सहारे बैट व बाल से घंटों खेलता रहता था। स्कूल व घर के पास अपने दोस्तों के साथ हमेशा क्रिकेट में ही मग्न रहता था। स्कूल व मोहल्ले की टीम से मैच खेलना और मैच जीत कर आने पर बहुत खुश दिखाई देता था। अपने खेल के बारे में घर पर भी बात करते रहता था।
कोच सुरेश रेड्डी व हरप्रीत के साथी ऐश्वर्य मौर्य, आशिष गुप्ता, करण बग्गा, विजय शर्मा ने कहा हरप्रीत सिंह की क्रिकेट के प्रति अच्छी रुचि बचपन से रही है। इस खेल को वह बहुत लगन, मेहनत व ध्यान लगाकर खेलता रहा है। इसी वजह से वह इस खेल की बारीकियों पर ध्यान केंद्रित कर आज एक उच्च मुकाम तक पहुंचा है। हम सभी उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।
इस संबंध में राजहरा माइंस महाप्रबंधक सुरेन्द्र सिंह व नगर पालिका अध्यक्ष काशीराम निषाद ने कहा हम सभी राजहरा वासियों के लिए यह गर्व की बात है कि इस छोटे से जगह का एक बच्चा लगातार अपनी मेहनत और लगन के साथ खेलते हुए आज उसे मध्यप्रदेश की टीम का कप्तान चुना गया है। हम सब उसके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो