scriptMumukshu Yashasvi's procession was taken out on Varghoda | वरघोड़ा पर मुमुक्षु यशस्वी की शोभायात्रा निकाली गई | Patrika News

वरघोड़ा पर मुमुक्षु यशस्वी की शोभायात्रा निकाली गई

धर्मनगरी बालोद की लाडली बेटी यशस्वी लाडो जैन का दीक्षा समारोह वरघोड़ा पर भव्य शोभायात्रा मंगलवार को निकाली गई। जैन समाज सहित माहेश्वरी समाज, अग्रवाल समाज ने भी मुमुक्षु बहन का स्वागत किया। जय स्तंभ चौक में बार एसोसिएशन के वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने भी स्वागत किया।

बालोद

Published: July 20, 2022 06:11:03 pm

बालोद. धर्मनगरी बालोद की लाडली बेटी यशस्वी लाडो जैन का दीक्षा समारोह वरघोड़ा पर भव्य शोभायात्रा मंगलवार को निकाली गई। जैन समाज सहित माहेश्वरी समाज, अग्रवाल समाज ने भी मुमुक्षु बहन का स्वागत किया। जय स्तंभ चौक में बार एसोसिएशन के वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने भी स्वागत किया। शोभायात्रा उनके निवास स्थल से रामदेव चौक, मधु चौक, जय स्तम्भ चौक, घड़ी चौक, दल्ली चौक होते हुए गंजपारा स्थित माहेश्वरी भवन पहुंची।

3 अगस्त को दीक्षा: लोगों ने नगर की बेटी का किया स्वागत
रथ पर परिवार के साथ मुमुक्षु यशस्वी की निकली शोभायात्रा

परिवार सहित रथ पर सवार थीं यशस्वी
इस दौरान तहसील प्रशासन, पुलिस प्रशासन, प्रेस क्लब बालोद एवं अन्य सामाजिक संगठनों ने जगह-जगह पर मुमुक्षु बहन का अभिनंदन कर मंगल कामना की। धर्मनिष्ठ ढेलडिया परिवार का अभिमान एवं गुणगान किया। शोभायात्रा में बालोद सहित धमतरी, दुर्ग, राजनांदगांव, रायपुर, अर्जुंदा, दल्लीराजहरा, डौंडीलोहारा, खैरागढ़, छुईखदान, अहिवारा सहित विभिन्न क्षेत्रों से जैन समाज के लोग शामिल हुए। इस दौरान मुमुक्षु यशस्वी परिवार सहित रथ पर सवार थीं।

भक्ति गीतों व जयकारों से गूंजा आसमान
संयम जीवन सार है बाकी सब बेकार है, बहना हो तो कैसी हो लाडो बहना जैसी हो जैसे जयकारे के बीच में आज संयम जीवन की ओर यशस्वी लाडो जैन की शोभायात्रा निकली। शहर के मुख्य मार्ग होते हुए घड़ी चौक में समाप्त हुई। शोभायात्रा बग्गी में लाडली बिटिया के साथ उनके दादा, माता-पिता व बहन सवार थे। अपने हाथों से दान पैसे श्रीफल, शॉल, पेन देते हुए निरंतर अग्रसर थे। मुख्य मार्गों में दोनों ओर लोगों का जमावड़ा एक झलक पाने लालायित था। बहन यशस्वी ने हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। रथ के आगे विभिन्न क्षेत्रों से आए जैन धर्मावलंबी एवं बालोद समाज के सभी वर्गों से लोगों ने स्वागत किया।

यशस्वी के साथ धमतरी की बेटी सिद्धि का भी स्वागत
मुमुक्षु बहन यशस्वी लाडो के साथ धमतरी के नाहर परिवार की बेटी सिद्धि नाहर भी शोभायात्रा में शामिल हुई। उनका भी शहर में स्वागत किया गया। दोनों बहनों की दीक्षा 3 अगस्त को आचार्य श्री रामलाल मसा के मुखारविंद से उदयपुर राजस्थान में होगी। इसके पूर्व सोमवार की संध्या में राजनांदगांव की गायिका वंदना पारेख ने गुरु भक्ति का शानदार आयोजन किया।

आत्मा के कल्याण के लिए ली दीक्षा
मुमुक्षु बहन सिद्धि नाहर ने बताया कि दीक्षा लेने का मुख्य उद्देश्य आत्मा का कल्याण करना है। वहीं संसार में रहकर जीव दुख ही पाते हैं। हम संयम रूप से आगे बढ़कर मोक्ष मंजिल को प्राप्त करना चाहते हैं। इसलिए दोनों ने संयम पथ का मार्ग अपनाया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें Listबिहार कैबिनेट में अगड़ी जातियों का दबदबा खत्म, भूमिहार से 2 तो ब्राह्मण से मात्र 1 मंत्री, यादव से सबसे अधिक 8 मंत्रीगुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, 6 MLA बीजेपी में हो सकते हैं शामिलTarget Killing In Kashmir: 'मोदी सरकार कश्मीरी पंडितों की हिफाजत करने में हुई फेल', AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसीJammu-Kashmir: शोपियां में नाम पूछकर आतंकियों ने कश्मीरी पंडितों पर बरसाईं गोलियां, एक की मौत, लश्कर फ्रंट ने ली जिम्मेदारीशर्मनाक हरकत : शव को अस्पताल ले जाने मांगी मदद, तो नगर पंचायत ने भेज दी कचरा गाड़ीJammu-Kashmir: पहलगाम में 39 ITBP जवानों को ले जा रही बस खाई में गिरी, 7 जवान शहीद, अमित शाह ने जताया दुखKejriwal Press Conference: केजरीवाल ने बताया कैसे बनेगा देश का हर गरीब अमीर, इन 4 बड़े कामों पर दिया जोर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.