लॉकडाउन में नायब तहसीलदार ने बंद दुकान को कर दिया सील, सरपंच ने कहा हमें नहीं पता क्यों की कार्रवाई

जिले के गुरुर ब्लॉक में नायब तहसीलदार ने ग्राम सनौद में एक बंद दुकान को सील कर दिया। आरोप लगाया गया कि दुकानदार सुबह सामान बेच रहा था। कार्रवाई के समय दुकानदार नहीं था। (Corona lockdown in chhattisgarh)

By: Dakshi Sahu

Updated: 18 Apr 2020, 01:13 PM IST

बालोद/गुरुर. जिले के गुरुर ब्लॉक में नायब तहसीलदार ने ग्राम सनौद में एक बंद दुकान को सील कर दिया। आरोप लगाया गया कि दुकानदार सुबह सामान बेच रहा था। कार्रवाई के समय दुकानदार नहीं था। उसे नहीं मालूम कि दुकान में क्या हुआ है। ग्राम सनौद में शुक्रवार की दोपहर को गुरुर के नायब तहसीलदार नीलकंठ जनबंधु पहुंचे। उन्होंने ग्राम के एक छड़ सीमेंट की दुकान को सील कर दिया। दुकान में किसी प्रकार का नाम बोर्ड नहीं लगा था, जिससे उस दुकान की पहचान नहीं हो सकी। नायब तहसीलदार ने जिस समय यह दुकान सील की उस समय दुकान बंद थी।

दुकान में लगा था ताला
दुकान के आसपास कोई ग्राहक भी नहीं था। नायब तहसीलदार ने जिस समय यह दुकान सील की उस समय दुकानदार अपने घर में था। दुकान सील करने के दौरान अधिकारियों ने दुकानदार को बुलाना जरूरी नहीं समझा। उसकी अनुपस्थिति में कुछ ग्रामीणों को बुलाकर पंचनामा बनाकर दुकान को सील कर दिया। नायब तहसीलदार ने आरोप लगाया कि दुकान सुबह खोली थी।

लॉकडाउन का किया जा रहा पालन
सरपंच पति एवं पूर्व सरपंच आशीष साहू ने कहा कि हमारे गांव में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। सुबह वही दुकानें खुलती हैं, जिन्हे छूट मिली है। अन्य कोई दुकान नहीं खुलती है, जिस दुकान को सील किया गया है, उसके संबंध में भी हमें कोई जानकारी नहीं है कि अधिकारी ने कब क्या कार्रवाई की। नायब तहसीलदार नीलकंठ जनबंधु ने कहा कि मैं दोपहर में जब कार्रवाई करने पहुंचा तब दुकान बंद थी, लेकिन मुझे बताया गया कि दुकान सुबह खुली थी, इसलिए दुकान को सील कर दिया गया है अब उसका प्रतिवेदन भेजा जाएगा। दुर्भावना से कार्रवाई नहीं की गई है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned