scriptरोजगार पंजीयन : 42 डिग्री तापमान में न पानी और न पंखे की व्यवस्था | Neither water nor fan arrangement in 42 degree temperature | Patrika News

रोजगार पंजीयन : 42 डिग्री तापमान में न पानी और न पंखे की व्यवस्था

locationबालोदPublished: Jun 05, 2023 10:44:59 pm

balod patrika news जिले में निर्वाचन की तैयारी शुरू हो गई है। वहीं निर्वाचन की तैयारी के चलते पाकुरभाट स्थित लाइवलीहुड कॉलेज में संचालित जिला रोजगार पंजीयन कार्यालय को फिर से जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर में शिफ्ट कर दिया गया है। इस दौरान रोजगार पंजीयन कराने वालों की परेशानी पर ध्यान नहीं दिया गया है।

रोजगार पंजीयन कार्यालय जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में शिफ्ट

तपती धूप में रोजगार पंजीयन कराने ब

बालोद. जिले में निर्वाचन की तैयारी शुरू हो गई है। वहीं निर्वाचन की तैयारी के चलते पाकुरभाट स्थित लाइवलीहुड कॉलेज में संचालित जिला रोजगार पंजीयन कार्यालय को फिर से जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर में शिफ्ट कर दिया गया है। इस दौरान रोजगार पंजीयन कराने वालों की परेशानी पर ध्यान नहीं दिया गया है। रोजगार कार्यालय का संचालन, जहां वीवीपेट मशीन रखी गई थी, उसके पास किया जा रहा है। यहां लोगों के लिए न तो पानी की सुविधा है और न ही बैठने की। रोजगार पंजीयन कराने आए लोगों को तेज गर्मी में छोटे बच्चों को लेकर कतार में खड़े होना पड़ता है।

रोजगार का पंजीयन कराने लग रही भीड़
इधर दसवीं व बारहवीं के परिणाम भी जारी हो चुके हैं, वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन ने विभिन्न पदों पर भर्ती भी निकाली है। भर्ती में आवेदन देने रोजगार पंजीयन अनिवार्य है। इस वजह से रोजगार पंजीयन कराने भीड़ लग रही है। यहां आने वाले प्रशासन व विभाग की लचर व्यवस्था पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं और जल्द व्यवस्था सुधारने की मांग कर रहे हैं। जल्दबाजी व बिना तैयारी यहां आने से लोगों को परेशानी हो रही है।

रोज आ रहे हैं 400-450 लोग पंजीयन कराने
जिला रोजगार कार्यालय के मुताबिक इन दिनों रोजगार कार्यालय में भीड़ ज्यादा हो रही है। भीड़ को नियंत्रित करने विभाग के पसीने छूट रहे हैं। रोज 400-450 लोग रोजगार पंजीयन नवीनीकरण के लिए आ रहे हैं।

42 डिग्री की गर्मी में बिना पंखे, पानी के तपस्या
जिला प्रशासन ने निर्वाचन की तैयारी के लिए लाईवलीहुड कार्यालय को फिर से स्ट्रांग रूम बनाया है, यहां ईवीएम की जांच की जाएगी। इसलिए यहां संचालित रोजगार पंजीयन कार्यालय को फिर से कलेक्ट्रेट परिसर में लाया गया है। वहां 42 डिग्री तापमान है, लेकिन पानी, धूप से बचाव के लिए पर्याप्त सुविधा नहीं है। वहीं पंखे तक नहीं लगे हंै।

सुविधाओं को लेकर प्रस्ताव शासन को भेजा है
जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र के पंजीयन अधिकारी एसवी रजोलिया ने कहा कि नए रोजगार कार्यालय के सामने शेड निर्माण, कुर्सी सहित अन्य सुविधाओं को लेकर प्रस्ताव शासन को भेजा है। शासन से स्वीकृति मिलने के बाद आगे कदम उठाए जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो