इस जिले में मदिरा प्रेमियों के लिए कलेक्टर ने जारी किया नया आदेश, अब बिना मास्क नहीं मिलेगा शराब

बालोद जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर ने सख्त आदेश जारी किए हैं। जिले के पेट्रोल पंप व शराब दुकानों में मास्क अनिवार्य कर दिया गया है।

By: Dakshi Sahu

Published: 18 Oct 2020, 01:06 PM IST

बालोद. जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर ने सख्त आदेश जारी किए हैं। जिले के पेट्रोल पंप व शराब दुकानों में मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। रविवार से पेट्रोल पंप में बिना मास्क वाले वाहन चालकों को पेट्रोल व शराब दुकानों में शराब नहीं मिलेगी। यह आदेश शनिवार को जिला कलेक्टोरेट में कलेक्टर जनमेजय महोबे ने स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधियों, विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर दिए है। शराब दुकान और पेट्रोल पंप में सूचना दे दी गई है। इस नियम का अनिवार्य रूप से पालन कराने की जिम्मेदारी भी अधिकारियों को दी गई है। कलेक्टर ने लोगों से अपील की है कि लोग सामाजिक दूरी का पालन करें। हाथ धुलाई की भी आदत डालें। मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करें।

Read more: कोरेाना पॉजिटिव युवक की मौत, बॉडी से खून निकलता देख चीख पड़ी पत्नी, शरीर से छेड़छाड़ की आशंका, परिजनों ने किया हंगामा ....

जारी किया हेल्प लाइन नंबर
कलेक्टर ने कहा कि भीड़भाड़ वाली जगहों का चिन्हांकन कर वालिंटियर्स मास्क का उपयोग, फिजिकल डिस्टेंसिंग और हाथ धुलाई के संबंध में लोगों को जागरूक करें। विभिन्न गतिविधियों स्लोगन, चित्रकारी, रंगोली के माध्यम से जागरूक करने की बात कही। कलेक्टर ने नगरीय निकाय के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों से कहा कि वे व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के संचालक व ग्राहकों को मास्क पहनना अनिवार्य कराएं। बैठक में बताया गया कि जिला स्तर पर कोविड-19 से संबंधित हेल्पलाइन नम्बर - 9479090752 संचालित है, जिसमें सम्पर्क कर कोरोना से संबंधित जानकारी व परामर्श ले सकते हैं। बैठक में अपर कलेक्टर एके बाजपेयी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश कुमार चन्द्राकर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डीआर पोर्ते, पद्मश्री शमशाद बेगम, डॉ. प्रदीप जैन आदि उपस्थित थे।

मास्क का उपयोग, डिस्टेंसिंग को व्यवहार में लाएं
कलेक्टर जनमेजय महोबे ने कहा कि जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जागरुकता लाने सभी की सहभागिता जरूरी है। मास्क का उपयोग, फिजिकल डिस्टेंसिंग और हाथ धुलाई को नियमित व्यवहार में लाना जरूरी है।

बैनर-पोस्टर और सोशल मीडिया से लाएं जागरुकता
ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में मुनादी, नारा लेखन, बैनर, पोस्टर, सोशल मीडिया के माध्यम से जागरुकता लाना है। स्वयंसेवी संगठनों, रेडक्रॉस, एनसीसी, एनएसएस, स्वयंसेवी युवाओं और वॉलिंटियर्स को सामाजिक रूप से संगठित होकर कार्य करने की जरूरत है।

coronavirus Coronavirus Deaths
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned