scriptबालोद : जिला अस्पताल व दो आइसोलेशन केंद्र में एक भी मरीज नहीं, मोतियाबिंद व नसबंदी ऑपरेशन होंगे शुरू | Not a single patient in a district hospital and two isolation centers | Patrika News

बालोद : जिला अस्पताल व दो आइसोलेशन केंद्र में एक भी मरीज नहीं, मोतियाबिंद व नसबंदी ऑपरेशन होंगे शुरू

locationबालोदPublished: Feb 03, 2021 10:12:50 am

जिले में अब कोरोना का संक्रमण बहुत कम हो गया है। 1000 लोगों की जांच में मात्र दो से तीन मरीज ही रोजाना मिल रहे हैं। कोरोना मरीजों की संख्या में कमी के कारण आइसोलेशन केंद्रों में अब मरीज ही नहीं है। ऐसे में ये आइसोलेशन केंद्र खाली हो चुके हैं। कुछ में तो ताला लटका हुआ है। वहीं एक्टिव मरीज अपने घरों में रहकर ही इलाज करा रहे हैं। जिला मुख्यालय के जिला अस्पताल को भी कोरोना अस्पताल बनाया गया है।

hospital_1.jpg
बालोद. जिले में अब कोरोना का संक्रमण बहुत कम हो गया है। 1000 लोगों की जांच में मात्र दो से तीन मरीज ही रोजाना मिल रहे हैं। कोरोना मरीजों की संख्या में कमी के कारण आइसोलेशन केंद्रों में अब मरीज ही नहीं है। ऐसे में ये आइसोलेशन केंद्र खाली हो चुके हैं। कुछ में तो ताला लटका हुआ है। वहीं एक्टिव मरीज अपने घरों में रहकर ही इलाज करा रहे हैं। जिला मुख्यालय के जिला अस्पताल को भी कोरोना अस्पताल बनाया गया है। लेकिन जल्द ही इस जिला अस्पताल में जिला स्वास्थ विभाग पहले की तरह सभी ऑपरेशन कोरोना गाइडलाइन के तहत शुरू करने की तैयारी कर रहा है। कोरोना संक्रमण के चलते जिला अस्पताल में मोतियाबिंद, नसबंदी सहित अन्य ऑपरेशन बंद थे, जिसे फिर शुरू किया जा रहा है। हालांकि अभी लोगों को इसके लिए कुछ दिन इंतजार करना पड़ेगा। जिले में कोरोना की सामान्य स्थिति को देखते हुए हुए हाल ही में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जेपी मेश्राम व सिविल सर्जन डॉ. एसएस देवदास ने कलेक्टर से चर्चा भी की है। जिला अस्पताल के एक हिस्से को पार्टीशन कर कोविड मरीजों के लिए रखा जाएगा, वहीं एक हिस्से को पहले की तरह मरीजों के लिए खोल दिया जाएगा। जहां ऑपरेशन व अन्य इलाज भी होगा। मुख्यचिकित्सा अधिकारी डॉ. जेपी मेश्राम ने कहा कि जल्द जिला अस्पताल में ऑपरेशन शुरू किया जाएगा, जिसकी तैयारी चल रही है।

तीन आइसोलेशन केंद्र में मरीज नहीं, पाकुरभाट में 7 मरीज
जिले में मार्च 2020 से ही कोरोना संक्रमण के लिए एतिहयात बरतना शुरू किया गया। कोरोना मरीजों के लिए चार कोरोना अस्पताल बनाए गए। जहां कोरोना मरीजों के इलाज करते थे। लेकिन वर्तमान में तीन कोरोना अस्पताल कोविड 19 अस्पताल बालोद, धनोरा आइसोलेशन केंद्र व कोविड अस्पताल दल्लीराजहरा में मरीज ही नहीं है। जिले के मात्र पाकुरभाट कोरोना अस्पताल में ही 7 मरीज भर्ती हैं।

ये है कोरोना अस्पताल की स्थिति

कोरोना सेंटर- कुल बेड- भर्ती- खाली
बालोद- 100-0-100
पाकुरभाट- 224-7-217
दल्लीराजहरा – 96-0- 96
गुरुर -100-0- 100

मंगलवार को मिले कोरोना के मात्र 6 मरीज
मंगलवार को जिलेभर में कोरोना के मात्र 6 नए मामले सामने आए हैं। मरीजों की संख्या बढ़कर 9858 हो गई है। इसके अलावा 10 मरीज स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए गए। एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर अब 222 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े के मुताबिक कोरोना से मरने वालों की संख्या 110 है। जिलेभर में विभिन्न जगहों और गांव में शिविर लगाकर मंगलवार को 659 लोगों की कोरोना जांच की गई। अभी तक 1 लाख 48 हजार 877 लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है। जिसमें 9858 लोग संक्रमित मिले हैं। अभी तक 9526 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। 24 कोरोना संक्रमित अपने घर पर इलाज करा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो