scriptकुर्की का मिला नोटिस तब बकायादारों को याद आया टैक्स जमा करना | Notice of attachment | Patrika News

कुर्की का मिला नोटिस तब बकायादारों को याद आया टैक्स जमा करना

locationबालोदPublished: Jul 23, 2018 11:59:25 pm

डौंडीलोहारा नगर पंचायत इन दिनों टैक्स वसूली में कड़ाई के कारण चर्चा में है। लंबे समय से टैक्स जमा नहीं करने वालों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई करने की खबर के बाद सभी बकायादार टैक्स जमा कर रहे हैं।

Nagar Panchayat

कुर्की का मिला नोटिस तब बकायादारों को याद आया टैक्स जमा करना

बालोद/डौंडीलोहारा. नगर पंचायत इन दिनों टैक्स वसूली में कड़ाई के कारण चर्चा में है। लंबे समय से टैक्स जमा नहीं करने वालों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई करने की खबर के बाद सभी बकायादार टैक्स जमा कर रहे हैं। इससे नगर पंचायत की आय लगातार बढ़ रही है।
अधिकारियों एवं कर्मचारियों को नहीं मिल पा रहा था नियमित वेतन
नगर पंचायत के निकाय मद में राशि नहीं होने के कारण अधिकारियों एवं कर्मचारियों को नियमित वेतन नहीं मिल पा रहा था। सीएमओ तरुण पाल लहरे ने कड़ाई बरतते हुए करदाताओं को नोटिस जारी किया है। शहर में सबसे अधिक बकायादारों में शामिल रमकू बाई जैन पति कोमलचंद जैन ने 50 हजार रुपए टैक्स जमा किया है। उन पर एक लाख 08 हजार रुपए टैक्स बकाया था।
नपं ने तहसीलदार से मांगी थी कुर्की की अनुमति
ज्ञात रहे कि रमकू बाई जैन के लंबे अरसे से कर नहीं पटाने से नाराज सीएमओ लहरे ने तहसीलदार न्यायालय से उनकी संपत्ति कुर्की की अनुमति के लिए पत्र लिखा था। इससे बड़े बक़ायादारों में हड़कंप मच गया था। नगर पंचायत में लगातार बकायादार कर जमा करने पहुंच रहे। सोमवार को सीएमओ ने कई सालों से कर जमा नहीं करने वाले 10 अन्य लोगों को भी नोटिस जारी किया है। ज्ञात हो कि नगर पंचायत में करदाता 8 साल से टैक्स जमा नहीं कर रहे हैं। जिसका एक लाख से अधिक का बकाया है। गुमटी एवं दुकानदारों ने भी भुगतान नहीं किया है।
10 अन्य कर बकायादारों को नोटिस
नाम कर बकाया
प्रतीक जैन/प्रकाश 19043
ओम प्रकाश गुप्ता/चंगु लाल 9584
शैलेष कुमार 14722
सुदीप सोनी 12425
झुमुक लाल चौरके 14491
राम चरन सोनवानी 9097
लाल कौसल टेकाम 22611
दीपक भंसाल/हजारीमल 8956
संजीव वैष्णव 13323
वरूप चंद जैन/कमला बाई 14937
कर बकाया जल्द से जल्द भुगतान कर
नगर पंचायत डौंडीलोहारा के सीएमओ तरुणपाल लहरे ने बताया नगर पंचायत के करदाताओं से अपील है कि अपना कर बकाया जल्द से जल्द भुगतान करें। ताकि कर्मचारियों को नियमित वेतन प्राप्त हो सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो