script

खरखरा नहर में गंदा पानी मिलाने वालों को नोटिस, पाइपलाइन में मसाला भरकर किया जाम

locationबालोदPublished: May 30, 2023 11:42:15 pm

खरखरा नहर के ऊपर बसे लोगों के घरों का गंदा पानी नहर में मिलाने के मामले में सिंचाई विभाग ने संबंधित लोगों को नोटिस जारी कर दिया है। वहीं जिन लोगों ने अपने घरों से पाइप खरखरा नहर तक कनेक्शन किया था, उसे सिंचाई विभाग ने बंद करा दिया है।

सिंचाई विभाग ने की कार्रवाई

पाइपलाइन में मसाला भरकर किया जाम

बालोद. जिला मुख्यालय के खरखरा नहर के ऊपर बसे लोगों के घरों का गंदा पानी नहर में मिलाने के मामले में सिंचाई विभाग ने संबंधित लोगों को नोटिस जारी कर दिया है। वहीं जिन लोगों ने अपने घरों से पाइप खरखरा नहर तक कनेक्शन किया था, उसे सिंचाई विभाग ने बंद करा दिया है। सिंचाई विभाग ने चेतावनी दी है कि इस तरह की दोबारा लापरवाही न बरतें। सिंचाई विभाग ने सीमेंट मसाला से पाइप को जाम किया है। जबकि पूरे पाइप को उखड़ देना था। शहरवासियों की इस समस्या व लापरवाही को लेकर पत्रिका ने प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। इसके बाद विभाग ने यह कार्रवाई की।

खरखरा नहर में बह रहा पानी जाता है सम्पवेल में
खरखरा नहर में बह रहा पानी सीधे नगर के माध्यम से सिवनी स्थित सम्पवेल में जाकर मिलता है। वहीं खरखरा व तांदुला जलाशय का पानी मिलकर सम्पवेल से मुख्यपाइपलाइन होते हुए गंजपारा स्थित फिल्टर प्लांट में जाता है। यहां से फिल्टर होकर शहर में सप्लाई होता है।

गंदा पानी भी आ रहा था सम्पवेल में
खरखरा नहर के ऊपर कुछ दूर पर लोगों ने जमीन खरीदकर मकान बनाया है। मकान बनाने के बाद घरों से निकलने वाले गंदे पानी को निकालने व्यवस्था नहीं बनाई। लोगों ने घरों से पाइपलाइन नहर तक बिछा दी और नहर में गंदा पानी डाल रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो