अब फिर से रोशन होगी तांदुला जलाशय का पर्यटन स्थल, सुधारी जा रही लाइट

अब फिर से रोशन होगी तांदुला जलाशय का पर्यटन स्थल, सुधारी जा रही लाइट
अब फिर से रोशन होगी तांदुला जलाशय का पर्यटन स्थल, सुधारी जा रही लाइट,अब फिर से रोशन होगी तांदुला जलाशय का पर्यटन स्थल, सुधारी जा रही लाइट

Chandra Kishor Deshmukh | Updated: 29 Aug 2019, 08:26:22 AM (IST) Balod, Balod, Chhattisgarh, India

बालोद जिले के पर्यटन स्थल तांदुला जलाशय में एंडम विभाग की ओर से लगाए गए सोलर सिस्टम व स्ट्रीट लाइट को सुधारने कर्मचारी पहुंच गए। खराब सोलर सिस्टम व स्ट्रीट लाइट को सुधारने वे जुटे रहे।

बालोद @ patrika . जिले के पर्यटन स्थल तांदुला जलाशय में एंडम विभाग की ओर से लगाए गए सोलर सिस्टम व स्ट्रीट लाइट को सुधारने कर्मचारी पहुंच गए। खराब सोलर सिस्टम व स्ट्रीट लाइट को सुधारने वे जुटे रहे। @ patrika जानकारी के मुताबिक एंडम विभाग ने सन् 2016 में तांदुला जलाशय में रात्रिकालीन रौशनी के लिए 30 से ज्यादा सोलर सिस्टम लगाए गए थे, जो देखरेख के अभाव में खराब हो गए थे। काफी दिनों से सुध नहीं लेने पर तांदुला में अंधेरा पसरा रहता है। इस संबंध में पत्रिका ने 22 अगस्त को खबर प्रकाशित की थी, जिसके बाद विभाग ने मरम्मत शुरू की है।

अभी स्ट्रीट लाइट पर ध्यान, फिर सोलर सिस्टम की मरम्मत
एंडम विभाग के मुताबिक वर्तमान में विभाग ने सिर्फ विद्युत केबल से जुड़ी स्ट्रीट लाइट की मरम्मत की जा रही है। इसके बाद ही सोलर सिस्टम की मरम्मत करेंगे। इससे पहले भी मरम्मत की गई थी पर विभाग ने सिस्टम पर ध्यान नहीं दिया।

सिंचाई विभाग ने भी दिया था रिमाइंडर
सिंचाई विभाग के एसडीओ सीएम मौरवी ने बताया कि खराब हुए सोलर सिस्टम को बनवाने के लिए एंडम विभाग को रिमाइंडर पत्र लिखा गया था, लेकिन विभाग ध्यान ही नहीं दे रहा था। अब प्रमुखता से समाचार प्रकाशन के बाद तो विभाग भी हरकत में आ गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned