scriptपहले दिन रोल नंबर के लिए भटके परीक्षार्थी, नहीं मिला तो कई प्रवेश पत्र फेंक कर लौट गए | On the first day, the returnees returned, throwing the entrance letter | Patrika News

पहले दिन रोल नंबर के लिए भटके परीक्षार्थी, नहीं मिला तो कई प्रवेश पत्र फेंक कर लौट गए

locationबालोदPublished: Mar 19, 2019 12:11:30 am

सोमवार से लीड सहित जिले भर के 16 कॉलेजों में वार्षिक परीक्षा शुरू हुई। हेमचंद यादव यूनिवर्सिटी के तहत हो रही परीक्षा तीन पाली में हुई। प्रथम पाली में बीएससी फाइनल, द्वितीय पाली में बीकॉम फाइनल व तृतीय पाली में बीए फाइनल के विद्यार्थियों ने परीक्षा दिलाई।

balod patrika

पहले दिन रोल नंबर के लिए भटके परीक्षार्थी नहीं मिला तो कई प्रवेश पत्र फेंक कर लौट गए

बालोद @ patrika. सोमवार से लीड सहित जिले भर के 16 कॉलेजों में वार्षिक परीक्षा शुरू हुई। हेमचंद यादव यूनिवर्सिटी के तहत हो रही परीक्षा तीन पाली में हुई। प्रथम पाली में बीएससी फाइनल, द्वितीय पाली में बीकॉम फाइनल व तृतीय पाली में बीए फाइनल के विद्यार्थियों ने परीक्षा दिलाई। बीते साल परीक्षा ओएमआर सीट के जरिए किया गया था पर इस साल यह सिस्टम नहीं अपनाया गया, बल्कि उत्तर पुस्तिका व प्रश्न पत्र देकर परीक्षा ली गई।
कई विद्यार्थी बिना परीक्षा दिलाए ही चले गए
पहले दिन वार्षिक परीक्षा के लिए परीक्षार्थी अपना रोल नम्बर ढूंढने में लगे रहे। हालांकि इस बार परीक्षा का आयोजन कॉलेज के पीछे वाले भवन में आयोजित किया गया है। कई परीक्षार्थियों को जानकारी नहीं होने के कारण पुराने कॉलेज भवन में ही भटकते नजर आए, तो कुछ परीक्षार्थियों ने अपने एडमिट कार्ड को ही कॉलेज परिसर में फेंक कर बिना परीक्षा दिलाए ही चले गए। पहले दिन रोल नंबर ढूंढने में परेशानी जरूर हुई, पर पहले दिन परीक्षा शांतिपूर्वक चली।
परीक्षार्थियों ने की पानी की मांग
इधर लगातार गर्मी बढ़ती जा रही है। गर्मी को देखते हुए परीक्षार्थियों ने केंद्रों में समय-समय पर पानी पिलाने की मांग की। केंद्र में कॉलेज प्रबंधन ने पानी की पूरी व्यवस्था की थी।
इस बार सामान्य सीट पर ली जा रही कॉलेज की परीक्षा
बालोद/गुरुर . शासकीय महाविद्यालय में सोमवार से वार्षिक परीक्षा प्रारंभ हुई। महाविद्यालयीन परीक्षा के प्रथम दिवस बीएससी, बीकाम एवं बीए के तृतीय वर्ष के विषय आधार पाठ्यक्रम हिन्दी की परीक्षा आयोजित हुई। महाविद्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार तृतीय वर्ष की परीक्षा में 563 छात्र-छात्राएं शामिल हुए, जिसमे 4 छात्र अनुपस्थित रहे। बीएससी तृतीय वर्ष में 114 में 113 छात्र-छात्राएं, बीकाम में 18 एवं कक्षा बीए तृतीय वर्ष में 431 में 428 छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।
पिछले वर्ष ओएमआर सीट पर ली गई थी परीक्षा
कॉलेज से मिली जानकारी के अनुसार हेमचंद विश्वविद्यालय के निर्देश पर इस वर्ष सामान्य परीक्षा सीट पर परीक्षा आयोजित की जा रही है। पिछले वर्ष ओएमआर सीट पर परीक्षा ली गई थी जिसमें छात्र-छात्राओं की छोटी-छोटी गलतियों के कारण परीक्षा परिणाम आने में विलंब होता था, जिसके कारण विश्वविद्यालय इस वर्ष सामान्य परीक्षा सीट पर परीक्षा आयोजित की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो