छत्तीसगढ़ के इस जिले में एक घंटे तक आसमान में राउंड लगाता रहा विमान, अनहोनी की आशंका से घरों में दुबके लोग

बालोद जिला मुख्यालय में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक हवाई जहाज बालोद सहित, अर्जुंदा, कमरौद, झलमला क्षेत्र में लगभग एक घंटे तक आसमान में उड़ते दिखाई दिया।

By: Dakshi Sahu

Published: 10 May 2021, 04:34 PM IST

बालोद. जिला मुख्यालय में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक हवाई जहाज (Airplane) बालोद सहित, अर्जुंदा, कमरौद, झलमला क्षेत्र में लगभग एक घंटे तक आसमान में उड़ते दिखाई दिया। रविवार शाम 7 से 8 बजे एक घंटे तक हवाई जहाज आसमान में ही राउंड लगाता रहा। जिसे देख पुलिस और गांव के सरपंच भी हड़बड़ा गए। एक दूसरे से इस विमान के बारे में चर्चा करने लगे। पुलिस ने जब इस बात को गंभीरता से लेकर जांच किया तो पता चला कि यह हैदराबाद से निकला यात्री विमान है। जो मौसम खराब होने के चलते माना एयरपोर्ट में लैंड नहीं कर पा रहा है। पायलट को मौसम साफ होने तक लगभग 16 हजार फीट की ऊंचाई में राउंड लगाने कहा गया है।

छत्तीसगढ़ के इस जिले में एक घंटे तक आसमान में राउंड लगाता रहा विमान, अनहोनी की आशंका से घरों में दुबके लोग

किसी अनहोनी की आशंका से डर गए थे लोग
बालोद थाना के सहायक उपनिरीक्षक शिशिर पांडे ने बताया कि जानकारी मिली है कि यह इंडिगो फ्लाइट थी, जो हैदराबाद से रायपुर के लिए निकली थी। लेकिन सिग्नल नहीं मिलने के कारण आसमान में घूम रही थी। सिग्नल मिलने के बाद सुरक्षित लैंडिंग की जानकारी मिली है। तब जाकर पुलिस और प्रशासन ने राहत की सांस ली। दूसरी ओर ग्रामीण किसी अनहोनी की आशंका से डर गए थे। उन्हें लगा कि यह विमान किसी तरह के खतरे की घंटी है। इसलिए लोग घरों में दुबके रहे।

शाम हो गया था मौसम खराब
बालोद सहित छत्तीसगढ़ के कई जिलों में रविवार शाम अचानक मौसम खराब हो गया था। तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश होने लगी। इसी बीच यात्री विमान भी मौसम खराब होने के चलते लैडिंग से पहले फंस गया। एयरपोर्ट से मिले दिशा निर्देशों के अनुसार पायलट ने अपनी सूझ-बूझ यात्रियों को बिगड़े मौसम के बीच सुरक्षित उनके गंतव्य तक पहुंचा दिया। बालोद पुलिस भी इस बीच एयरपोर्ट के जवाबदार अधिकारियों से जुड़ी रही ताकि किसी तरह की अनहोनी को टाला जा सके।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned