scriptकोविड अस्पताल में पानी के लिए हाहाकार, सुबह शौच के लिए नहीं मिला पानी तो मरीजों का फूटा गुस्सा | Patients are not getting water in Balod's covid Hospital | Patrika News

कोविड अस्पताल में पानी के लिए हाहाकार, सुबह शौच के लिए नहीं मिला पानी तो मरीजों का फूटा गुस्सा

locationबालोदPublished: May 25, 2021 02:06:11 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

बालोद जिले में भले ही कोरोना संक्रमण तेजी से कम हो रहा है लेकिन जिला कोविड-19 अस्पताल में भर्ती मरीजों की मुश्किलें रोज बढ़ रही है। यहां पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है।

कोविड अस्पताल में पानी के लिए हाहाकार, सुबह शौच के लिए नहीं मिला पानी तो मरीजों का फूटा गुस्सा

कोविड अस्पताल में पानी के लिए हाहाकार, सुबह शौच के लिए नहीं मिला पानी तो मरीजों का फूटा गुस्सा

बालोद . जिले में भले ही कोरोना संक्रमण तेजी से कम हो रहा है लेकिन जिला कोविड-19 अस्पताल में भर्ती मरीजों की मुश्किलें रोज बढ़ रही है। यहां पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। अव्यवस्था के चलते दो दिनों से सुबह शौच व मुंह धोने के अलावा नहाने के लिए भी मरीजों को पानी नहीं मिल रहा। सोमवार को ज्यादा परेशानी मरीजों को हुई। संक्रमित मरीज पानी के लिए चिल्लाते रहे। पानी की समस्या को देखते हुए मरीजों की शिकायत पर अस्पताल प्रबंधन की टीम पहुंची तो मरीजों ने अपनी समस्या बताई। समस्या सुनकर अस्पताल के कर्मचारियों ने बाल्टी में पानी भर कर मरीजों के पास पहुंचाया। तब मरीजों ने राहत की सांस ली। हालांकि कुछ देर बाद नलों व वॉल ने आई खराबी को सुधार लिया।
बालोद जिला कोविड अस्पताल में पानी की समस्या है। यहां बोर भी जवाब देने लगा है। पीएचई की पाइपलाइन अस्पताल तक पहुंची है। पानी की सप्लाई हो रही है या नहीं, यह किसी को पता नहीं। वही नगर पालिका से रोजाना दो टैंकर पानी दिया जा रहा है। तब अस्पताल में पानी सप्लाई हो रही है। जिला कोविड अस्पताल में लगभग 44 मरीज हैं, जिसमें से कई मरीजों ने बताया कि अस्पताल में सभी व्यवस्थाएं ठीक हैं। लेकिन पानी की समस्या ज्यादा है। सुबह के समय नियमित क्रिया, शौच व नहाने के लिए पानी जरूरी है। रोज-रोज पानी के लिए अस्पताल के इंचार्ज को सूचना देते हैं, लेकिन बहुत देर में आते है। सोमवार को भी पानी सुबह 5 बजे के बजाय सुबह 10 बजे आया। मरीजों ने कहा-अस्पताल प्रबंधन सिर्फ पानी की समस्या को सुधार दे।
नल में खराबी के कारण नहीं आया पानी
अस्पताल में नलों में कुछ खराबी की वजह से कुछ वार्डों में पानी नहीं आया था। जिसके कारण मरीज सुबह शौच नहीं कर पाए थे। मरीजों के गुस्से के बाद मरीजों को अस्पताल के कर्मचारियों ने अन्य वार्ड से बाल्टी में पानी पहुंचाया। तब मरीजों को राहत मिली। डॉ. एसएस देवदास, सिविल सर्जन ने बताया कि जिला व कोविड अस्पताल में पर्याप्त पानी की सुविधा है। भले ही नल में खराबी आई होगी। हमारा मकसद सभी को मरीजों को पर्याप्त इलाज की सुविधाएं देना है। अस्पताल की नियमित सफाई हो रही है, जहां गंदगी है, वहां की सफाई कराई जाएगी।
पंप हाउस बना शराबियों का अड्डा
बालोद जिला अस्पताल के पम्प हाउस में फैली गंदगी से संक्रमण का डर है। क्योकि यहां शराब खोरी हो रही है। पम्प हाउस में शराब की बोतल, पानी पाउच, डिस्पोजल व गंदगी से बदबू आ रही है। यहां पम्प हाउस के भीतर किसने शराबखोरी की अनुमति दी, इसका जवाब जिम्मेदार अधिकारी नहीं दे रहे है। यहां तक इसकी जानकारी किसी भी जिम्मेदारों को नहीं है। यह लपरवाही कभी भी भारी पड़ सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो