पत्रिका स्वर्णिम भारत अभियान, स्कूली बच्चों ने ली स्वच्छता की शपथ, कहा करेंगे सफाई

बस्ता मुक्त कुंदरा पारा स्कूल के छात्रों ने स्कूल के साथ ही सार्वजनिक स्थलों को साफ-सुथरा रखने की भी शपथ ली। (Balod News)

बालोद. 'पत्रिकाÓ समूह के 'स्वर्णिम भारतÓ अभियान के तहत शहर और देश को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए अब आम लोग भी पत्रिका के इस अभियान से दिल से जुडऩे लगे हैं। इसका खूबसूरत नजारा सोमवार को उस वक्त देखने मिला जब बालोद जिले के नन्हें-नन्हें स्कूली बच्चों ने स्वच्छता की शपथ ली। बस्ता मुक्त कुंदरा पारा स्कूल के छात्रों ने स्कूल के साथ ही सार्वजनिक स्थलों को साफ-सुथरा रखने की भी शपथ ली।

इधर बेमेतरा के दुबे परिवार ने जन्मदिन की पार्टी में बच्चे को केक कटवाने से पहले स्वच्छता की शपथ ली। परिवार के सभी सदस्यों नेे अब अपने घर और आसपास या पारिवारिक आयोजन में प्लास्टिक के कप, डिस्पोजल और प्लेट उपयोग नहीं करने की शपथ ली।

दुबे परिवार ने एक साल में कम से कम 70 घंटे अपने आस-पास और सार्वजनिक स्थलों की सफाई का भी संकल्प लिया। दुबे परिवार की इस पहल की सराहना पूरे जिले में मे हो रही है। लोगों के बीच पारिवारिक कार्यक्रम में शपथ ग्रहण चर्चा का विषय बन गया है।

राजनांदगांव में स्कूली बच्चों ने लिया शपथ
राजनांदगांव म्यूनिस्पल स्कूल मैदान में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के प्रतिभागियों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति के बाद स्वच्छता की शपथ ली। राजनांदगांव शहर के बड़े-छोटे व्यापारी वर्ग के लोगों ने प्लास्टिक के कैरीबैग का उपयोग नहीं करने का संकल्प लिया। साथ ही एक साल में कम से कम 70 घंटे अपने आस-पास की सफाई करने का भी शपथ लिया।

mera swarnim bharat
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned