scriptदुर्घटना में घायल तीन साल के मासूम की मदद के लिए बढ़ने लगे हाथ | People came to help the innocent injured in the accident | Patrika News

दुर्घटना में घायल तीन साल के मासूम की मदद के लिए बढ़ने लगे हाथ

locationबालोदPublished: Oct 13, 2019 11:24:38 pm

दुर्घटना में घायल और रायपुर के एक निजी अस्पताल के आईसीयू में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही 3 वर्ष की मासूम तान्या साहू के इलाज में सहयोग के लिए लोग सामने आए हैं।

दुर्घटना में घायल तीन साल के मासूम की मदद करने सामने आए लोग

दुर्घटना में घायल तीन साल के मासूम की मदद करने सामने आए लोग

बालोद @ patrika. दुर्घटना में घायल और रायपुर के एक निजी अस्पताल के आईसीयू में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही 3 वर्ष की मासूम तान्या साहू के इलाज में सहयोग के लिए लोग सामने आए हैं। @ patrika जिले के महिला कमांडो, पुलिस विभाग सहित और लोगों ने मासूम के इलाज में आर्थिक सहयोग करेंगे। बच्ची को ठोकर मारने वाले मोटरसाइकिल चालक के खिलाफ पुलिस ने धारा 279, 337, 38 के तहत मामला दर्ज किया है।
अब तक उपचार में तीन लाख खर्च
घायल मासूम के उपचार में पिछले सप्ताहभर में लगभग तीन लाख रुपए खर्च हो चुका है। पिता पत्थर खदान में मजदूरी करते हैं। पूरा परिवार उपचार के लिए रुपए जुटा रहा है लेकिन हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा है।
सोशल मीडिया में खबर वायरल के बाद लोग आए सामने
जिले के गुंडरदेही ब्लॉक के ग्राम चौरेल की मासूम की दुर्घटना के बाद उपचार में आर्थिक दिक्कतें की जानकारी सोशल मीडिया और पत्रिका के माध्यम से लोगों तक पहुंची। जिसके बाद लोग मदद के लिए स्व:स्फूर्त आगे आकर सहयोग कर रहे हंै। मासूम के पिता हितेश साहू ने बताया कि वे ग्राम बेलौदी में अपने नाना के घर के सामने खेल रही थी, उसी दौरान एक बाइक सवार युवक ने बच्ची को टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में उसके सिर पर गंभीर चोट आई है। दुर्घटना के बाद बच्ची को अच्छे उपचार के लिए रायपुर के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां एक सप्ताह से बच्ची आईसीयू में कोमा (बेहोश) में है।
महिला कमांडो करेगा सहयोग: शमशाद बेगम
महिला कमांडो प्रमुख एवं पद्मश्री शमशाद बेगम को दुर्घटना की जानकारी मिलने पर महिला कमांडो की तरफ से आर्थिक सहयोग की बात कही है। उन्होंने बताया महिला कमांडो की मीटिंग बुलाई जाएगी, जिसके बाद महिला स्व सहायता समूह द्वारा बच्ची के लिए सहयोग राशि जमा कर परिजन को दिया जाएगा।
बालोद पुलिस की सराहनीय पहल
उपचार में आर्थिक तंगी की खबर के बाद थाना प्रभारी अमर सिदार ने भी मासूम बच्ची को पूरी तरह स्वास्थ्य होने तक सहयोग की बात कही। वहीं बालोद थाने के अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी सहयोग करेंगे। पुलिस जवान अपनी इच्छा अनुसार हॉस्पिटल में भर्ती तान्या की मां के बैंक खाते में सहयोग राशि जमा कर रहे हैं।
बाइक चालक ने भी दी 10 हजार सहयोग राशि
जानकारी के अनुसार ग्राम सिंघोला निवासी मोटरसाइकिल सवार से यह हादसा हुआ है। हादसे के बाद बाइक चालक ने घायल बच्ची के परिजन को 10 हजार रुपए मदद दी उसके बाद पल्ला झाड़ लिया। रनचिरई पुलिस ने आरोपी बाइक चालक के खिलाफ धारा 279, 337, 38 के तहत मामला दर्जकर आगे की कार्रवाई कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो