scriptजनसमस्या निवारण शिविर से तीन अधिकारी रहे अनुपस्थित, कलक्टर ने दिया कारण बताओ नोटिस | people Problem Prevention Camp | Patrika News

जनसमस्या निवारण शिविर से तीन अधिकारी रहे अनुपस्थित, कलक्टर ने दिया कारण बताओ नोटिस

locationबालोदPublished: Sep 15, 2018 12:39:37 am

शुक्रवार को गुरुर ब्लॉक के कोसागोंदी में जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान शिविर से तीन अधिकारी अनुपस्थित रहे। जिसे कलक्टर ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

balod patrika

जनसमस्या निवारण शिविर से तीन अधिकारी रहे अनुपस्थित, कलक्टर ने दिया कारण बताओ नोटिस

बालोद. गुरुर विकासखंड के ग्राम कोसागोंदी में आयोजित जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर में क्षेत्र के ग्रामीण स्वयं व सार्वजनिक समस्याओं का निराकरण कराकर लाभान्वित हुए। जनसमस्या निवारण शिवर में मौके पर 654 प्रकरणों का निराकरण किया गया। इस दौरान शिविर में तीन अधिकारी नहीं पहुंचे, तो कलक्टर ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
कलक्टर ने विभागीय स्टॉल का किया निरीक्षण, आवेदनों के निराकरण की जानकारी ली
कलक्टर किरण कौशल की उपस्थिति में शिविर में ग्रामीणों की समस्याओं को सुना गया, संभव निराकरण की समस्याओं का मौके पर निराकरण किया गया। बचे मागों पर समय निर्धारित किया गया। इससे पूर्व कलक्टर ने विभागीय स्टालों का निरीक्षण कर आवेदनों के निराकरण की जानकारी ली।
ये अधिकारी रहे नदारद : बिना किसी सूचना के अनुपस्थित रहने पर कलक्टर ने नाराजगी व्यक्त की
शिविर में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी और महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र द्वारा बिना किसी सूचना के अनुपस्थित रहने पर कलक्टर ने नाराजगी व्यक्त की। उसके बाद उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। शिविर में आयुष विभाग और स्वास्थ्य विभाग द्वारा 275 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर नि:शुल्क दवाइयां दी गई।
अरकार के केदारनाथ को नवीन खाद गोदाम के लिए दिए डेढ़ लाख रुपए के अनुदान राशि का चेक
खाद्य विभाग ने उज्ज्वला योजना में तीन हितग्राहियों को गैस कनेक्शन प्रदान किया। राष्ट्रीय खाद्यान्न सुरक्षा मिशन योजना में नवीन गोदाम निर्माण के लिए ग्राम अरकार के केदारनाथ को डेढ़ लाख रुपए के अनुदान राशि का चेक प्रदान किया गया। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा छह बच्चों का अन्नप्रासन संस्कार कराया गया। इस दौरान कलक्टर ने शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लेकर उसका लाभ उठाने प्रेरित किया। इस अवसर पर एसडीएम हरेश मंडावी, जनपद पंचायत अध्यक्ष डामेश्वरी साहू सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो