script33 हजार रुपए में ट्रैक्टर किराए पर लेकर बेच दिया दूसरे को लाखों में, धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार | Police arrested two accused for stealing tractor in Balod | Patrika News

33 हजार रुपए में ट्रैक्टर किराए पर लेकर बेच दिया दूसरे को लाखों में, धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

locationबालोदPublished: Apr 13, 2021 05:41:16 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

बालोद जिले में पुलिस ने ट्रैक्टर गैंग का पर्दाफाश किया है। देवरी पुलिस ने ट्रैक्टर किराए पर लेकर उसे दूसरे को बेच कर ठगी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। (Balod crime news)

33 हजार रुपए में ट्रैक्टर किराए पर लेकर बेच दिया दूसरे को लाखों में, धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

33 हजार रुपए में ट्रैक्टर किराए पर लेकर बेच दिया दूसरे को लाखों में, धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार,33 हजार रुपए में ट्रैक्टर किराए पर लेकर बेच दिया दूसरे को लाखों में, धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार,33 हजार रुपए में ट्रैक्टर किराए पर लेकर बेच दिया दूसरे को लाखों में, धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

बालोद/देवरीबंगला. बालोद जिले में पुलिस ने ट्रैक्टर गैंग का पर्दाफाश किया है। देवरी पुलिस ने ट्रैक्टर किराए पर लेकर उसे दूसरे को बेच कर ठगी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। ग्राम चेंद्रीबन नवागांव के पीडि़त भागचंद वासनिक की शिकायत पर ग्राम भंडेरा निवासी टेमेन्द्र उर्फ गोलू चंद्राकर एवं ग्राम टिकरी अर्जुन्दा निवासी होरी लाल मंडले को सोमवार को गिरफ्तार किया।
किराए पर दिया था ट्रैक्टर
पीडि़त के मुताबिक दिसम्बर 2020 को टेमेन्द्र चंद्राकर एवं होरीलाल मंडले चेन्द्रीबन नवागांव आए थे, तभी उनसे पहचान हुई थी। 11 दिसंबर 2020 को दोनों उसके गांव के गंगेश मानकर के घर पहुंचे। दोनों आरोपियों ने कहा कि पाइप लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है। ट्रेक्टर इंजन, ट्राली एवं पानी टैंकर की किराए पर जरूरत है। मुझे और गंगेश मानकर को अपनी बातों में फंसा लिया। ट्रैक्टर इंजन एवं पानी टैंकर का 24 हजार रुपए एवं ट्रैक्टर ट्राली का 9 हजार रुपए प्रतिमाह किराए पर सौदा हुआ।
33 हजार रुपए में ट्रैक्टर किराए पर लेकर बेच दिया दूसरे को लाखों में, धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार
वापस करने का दिया था आश्वासन
13 दिसंबर 2020 को मेरे एक ट्रैक्टर का इंजन, गंगेश मानकर का एक ट्रैक्टर इंजन, एक पानी टैंकर, परिचित के दुर्गा प्रसाद निवासी कंडेल नवागांव जिला धमतरी का एक ट्रैक्टर इंजन, एक ट्राली, दो पानी टैंकर एवं गुंडरदेही, डोंगरगांव जिला राजनांदगांव निवासी कोमल सिंह साहू का एक ट्रेक्टर इंजन एवं ट्राली को किराए पर दिया। टेमेन्द्र चंद्राकर और होरी लाल मंडले चारों लोगों का ट्रैक्टर इंजन, ट्राली एवं पानी टैंकर लेकर चले गए। इसके बाद प्रथम माह का किराया लाकर दिया। उसके बाद फिर किराया नहीं दिया। दोनों बात करने पर टाल मटोल करने लगे। बार-बार बोलने पर दो-चार दिनों में वापस करने का आश्वासन देते थे।
आरोपियों ने दूसरों को बेच दिया था ट्रैक्टर
पीडि़त ने बताया कि संदेह हुआ कि दोनों आरोपियों ने ट्रैक्टर इंजन, ट्राली एवं पानी टैंकर का निजी उपयोग कर रहे हैं या बेच दिया है। पता चला कि दोनों ने उसके ट्रैक्टर इंजन को रिसाली भिलाई निवासी अनुराग कुमार राय को बेच दिया है। दुर्गा प्रसाद साहू के एक ट्रैक्टर ट्राली को ग्राम मुडिय़ा निवासी दीपक देशमुख और कोमल सिंह साहू के एक ट्रैक्टर ट्राली को ग्राम मुरमुंदा (अहिवारा) निवासी आरती ट्रैक्टर गैरेज को बेच दिया। जिसके बाद पीडि़त ने पुलिस में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो