scriptजैसलमेर को हवाई सेवा से जोडऩे की कवायद शुरू | Jaisalmer parked at the air service connectivity | Patrika News

जैसलमेर को हवाई सेवा से जोडऩे की कवायद शुरू

locationबालोदPublished: Feb 16, 2017 09:33:00 pm

Submitted by:

jitendra changani

-एयरपोर्ट पर दिनभर चला बैठकों का दौर

-लैंडिंग शुल्क को लेकर कम्पनी ने असंतोष जताया

jaisalmer

jaisalmer

जैसलमेर. आगामी 20 फरवरी से जैसलमेर और जोधपुर के बीच नियमित विमान सेवा प्रारंभ किए जाने की घोषणा के बाद गुरुवार को जैसलमेर सिविल एयरपोर्ट पर दिनभर बैठकों का दौर चला। 

इसमें एयरपोर्ट के निदेशक एसके सिंह ने स्थानीय अधिकारियों व कार्मिकों के साथ आवश्यक तैयारियों के बारे में विचार-विमर्श किया। उधरा, जैसलमेर और जोधपुर में विमानों की लेंडिंग के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से वसूले जाने वाले शुल्क को लेकर एयरलाइनर कम्पनी सुप्रीम एयरलाइन्स ने ऐतराज जताया है।
अभी कुछ पेंच हैं बाकी

जानकारी के अनुसार जैसलमेर और जोधपुर के बीच विमान सेवा शुरू करने की घोषणा तो संबंधित कम्पनी ने कर दी, लेकिन अभी तक इसकी टिकट राशि तक तय नहीं है। कम्पनी सूत्रों के अनुसार फिलहाल यह किराया राशि ३००० से ४००० रुपए तक निर्धारित हो सकती है। टिकट कहां मिलेगी, इसके लिए अभी एयरपोर्ट पर काउंटर की स्थापना को लेकर विचार किया जा रहा है। वर्तमान में इसके लिए ऑनलाइन टिकट खरीदी जा सकती है।
लेंडिंग शुल्क पर जताई आपत्ति

जैसलमेर जैसे छोटे शहर को नियमित विमान सेवा मुहैया करवाने के लिए राज्य सरकार से एमओयू करने वाली सुप्रीम एयरलाइन्स ने पिछली ६ व ८ फरवरी को क्रमश:जोधपुर व जैसलमेर से एक दूसरे शहरों के लिए ट्रायल फ्लाइट उड़ाने पर एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से लैंडिंग शुल्क संबंधी राशि को लेकर ऐतराज जता दिया है। एयरलाइन्स के अध्यक्ष व सीईओ अमित के. अग्रवाल ने इस संबंध में सभी संबंधित स्तरों पर पत्र लिखकर आपत्ति दर्ज करवाई है। उन्होंने ‘पत्रिका’ से बातचीत में बताया कि जैसलमेर एयरपोर्ट पर लैंडिंग के लिए १६ हजार से ज्यादा तथा जोधपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग चार्ज ८ हजार से ज्यादा लिया गया है। इतनी राशि का चुकारा किया जाना संभव नहीं है। अग्रवाल के अनुसार कम्पनी नियमित रूप से जयपुर व उदयपुर के लिए फ्लाइट का संचालन कर रही है और वहां रियायती दर पर कम्पनी से 300 रुपए का लैंडिंग चार्ज ही वसूला जा रहा है।कम्पनी इसी के अनुरूप जैसलमेर व जोधपुर में भी लैंडिंग चार्ज की सुविधा चाहती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो