scriptनाबालिग से Rape करने के बाद जेल में फंदे पर झूल गया कैदी पर अफसोस मौत ने भी ठुकरा दिया… | Rapist tried to commit suicide in Balod jail | Patrika News
बालोद

नाबालिग से Rape करने के बाद जेल में फंदे पर झूल गया कैदी पर अफसोस मौत ने भी ठुकरा दिया…

चार दिन पहले ही दुष्कर्म के आरोप में जेल गए बंदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। (rape case)

बालोदJun 12, 2019 / 05:07 pm

Dakshi Sahu

rape case Balod

रेप करने के बाद जेल में फंदे पर झूल गया बंदी पर अफसोस मौत ने भी ठुकरा दिया…

बालोद. चार दिन पहले ही दुष्कर्म (Rape case)के आरोप में जेल गए बंदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। वह मंगलवार को सुबह 6 बजे बालोद उपजेल के बाथरूम में अपने गमछे से फंदा बनाकर झूल गया। आवाज सुनकर तत्काल प्रहरी पहुंचे तो वह तड़प रहा था। तुरंत फंदे से निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाया गया। गंभीर हालत को देखते हुए वहां से रायपुर रेफर कर दिया गया।
शादी का प्रलोभन देकर किया दुष्कर्म
आरोपी बंदी जनक लाल निषाद (28 साल) निवासी ग्राम मालीघोरी को चार दिन पहले 8 जून को जेल भेजा गया था। उस पर शादी का प्रलोभन देकर एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने का आरोप है। जनक सुबह अपने बैरक से शौच जाने निकला। बाथरूम के अंदर जाने के बाद जनक खिड़की पर गमछे का फंंदा बनाया और झूल गया। दूसरे बंदी व प्रहरी ने बाथरूम में आवाज सुनी जाकर देखा तो जनक फंदे पर लटका था और तड़प रहा था। तत्काल फंदे से निकालकर जनक को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए। उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए रायपुर रेफर कर दिया गया।
Read more: मोबाइल में वाइफ की गंदी फोटो देख गुस्से से पागल हो गया पति, नाराज पत्नी ने सिलबट्टे से कुचल दिया सिर….

उप जेल में हड़कंप, सतर्क हुए अधिकारी
कैदी के आत्महत्या की घटना से उप जेल के अधिकारियों में हडकंप मचा हुआ है। तगड़ी सुरक्षा के बावजूद एक बंदी ने कैसे फांसी लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास कर लिया? जनक क्यों आत्महत्या करना चाह रहा था, यह अभी तक पता नहीं चल पाया है। उप जेल प्रशासन जनक के स्वस्थ होने के बाद ही उसका बयान लेगा।
रायपुर किया रेफर
जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास का यह पहला मामला है, पर जेल से कैदी फरार होने की घटना पहले भी चुकी है। इससे जेल में सुरक्षा व निगरानी पर सवाल उठ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक आरोपी जब से जेल गया है तब से परेशान रहता था। उप जेलर उपजेल बालोद आरके मतलाम ने बताया कि सुबह एक कैदी जेल के बाथरूम में अपने गमछे से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास कर रहा था। तत्काल जानकारी मिलने पर उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर कर दिया गया है।

Home / Balod / नाबालिग से Rape करने के बाद जेल में फंदे पर झूल गया कैदी पर अफसोस मौत ने भी ठुकरा दिया…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो