scriptसड़क में एक से डेढ़ फीट तक के गड्ढे, 8 लोग हो गए गिरकर घायल | Roads up to one and a half feet in the road | Patrika News

सड़क में एक से डेढ़ फीट तक के गड्ढे, 8 लोग हो गए गिरकर घायल

locationबालोदPublished: Jul 23, 2019 12:25:20 am

10 साल से नहीं हुई गुंडरदेही से जामगाव (आर) पहुंच मार्ग की मरम्मत। सड़क पर जगह -जगह एक से डेढ़ फीट गड्ढे के कारण रोज वाहन चालक गिर रहे हैं। सप्ताहभर में तो 8 लोग गिरकर घायल हो चुके हैं। इस बदहाल सड़क से होकर ही स्कूली एवं कॉलेज के बच्चे पढ़ाई करने जाते हैं।

balod patrika

सड़क में एक से डेढ़ फीट तक के गड्ढे, 8 लोग हो गए गिरकर घायल

बालोद @ patrika. 10 साल से नहीं हुई गुंडरदेही से जामगाव (आर) पहुंच मार्ग की मरम्मत। सड़क पर जगह -जगह एक से डेढ़ फीट गड्ढे के कारण रोज वाहन चालक गिर रहे हैं। सप्ताहभर में तो 8 लोग गिरकर घायल हो चुके हैं। इस बदहाल सड़क से होकर ही स्कूली एवं कॉलेज के बच्चे पढ़ाई करने जाते हैं।
15 दिनों में सड़क की मरम्मत नहीं हुई तो करेंगे चक्काजाम
स्थिति देख गुंडरदेही ब्लॉक के ग्राम तवेरा के लगभग 50 ग्रामीणों ने कलक्टोरेट आकर जिला कलक्टर रानू साहू को सड़क की तत्काल मरम्मत कराने ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन को साफ चेतावनी दी है कि 15 दिनों में सड़क की मरम्मत नहीं हुई तो गुंडरदेही मुख्य मार्ग पर चक्काजाम करेंगे।
15 गांवों का मुख्य मार्ग, स्थिति हो गई बेहद खरा
जानकारी के मुताबिक गुंडरदेही से जामगांव (आर) मार्ग का डामर उखड़ गया है और सड़क में जगह-जगह गड्ढे हो गए हंै। यह मार्ग आसपास के 15 गांवों का मुख्य मार्ग है जो सीधे ब्लॉक मुख्यालय गुंडरदेही से जोड़ता है। इसमें तवेरा, रनचिराई, भाठागांव, किलेपार, झोपरा, जोरातराई, डोंगीतराई, तिलोदा, मुर्रा, परसाही, हरनसिंघी, राहुद, कसौंद, भेंडरा, खपरी, मचौद और रुदा ग्राम शामिल हैं।
पांच किमी की हालत सबसे ज्यादा खराब
सरपंच वेदप्रकाश साहू ने बताया कि इस 18 किमी मार्ग पर 5 किमी मार्ग तो बेहद ही खराब है, जो तवेरा से गुजरते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि इस सड़क की मरम्मत की मांग चार साल से कर रहे हैं, पर अधिकारी ध्यान ही नहीं देते। अब ग्रामीण भी आंदोलन की रणनीति बना रही है। 15 दिनों में कार्यवाही नहीं हुुई तो चक्काजाम करेंगे। यह मांग करने वालों में तवेरा ग्राम पंचायत सरपंच वेद प्रकाश साहू, उपसरपंच देव लाल, प्रीतम सिन्हा, मोहन बारले, चैनसिंह निर्मलकर, खुमान यादव, दसराज, गयाराम, डोमेन लाल, व्यासनारायण आदि ग्रामीण शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो