scriptसिन्हा समाज ने मुख्यमंत्री से क्यों मांगे 17 लड्डू | Sinha society asks why CM demands 17 laddu | Patrika News

सिन्हा समाज ने मुख्यमंत्री से क्यों मांगे 17 लड्डू

locationबालोदPublished: Feb 24, 2018 11:22:52 pm

ग्राम हल्दी में प्रदेश डड़सेना सिन्हा समाज का प्रादेशिक महाअधिवेशन शनिवार को आयोजित किया गया। जिसमें समाज ने मुख्यमंत्री से 17 लड्डू देने की मांग रखी।

Sinha society

बालोद . प्रदेश डड़सेना (कलार) सिन्हा समाज ने ग्राम हल्दी में आयोजित प्रादेशिक महा अधिवेशन में प्रदेश के मुखिया डॉ. रमन सिंह के सामने प्रदेश के विभिन्न सीटों में राजनीति दावेदारी देकर नेतृत्व करने की मांग की है। सिन्हा समाज ने मुख्यमंत्री से 17 लड्डू मांगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि 17 लड्डू कुछ नहीं बल्कि प्रदेश की 17 विधानसभा सीटों पर सिन्हा समाज को टिकट देने की मांग थी। मुख्यमंत्री ने भी निराश नहीं किया और आने वाले चुनाव में समाज को मौका देने की बात कही।

जिस समाज में महिलाएं आगे रहती हैं वही समाज जागरूक
समाज के महा अधिवेशन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि कार्यक्रम में महिलाओं की भीड़ बताती है कि सिन्हा समाज कितना जागरूक और सक्रिय है, क्योंकि जिस समाज की महिलाएं आगे हैं, वह समाज मजबूत व सक्रिय रहता है। उन्होंने समाज के लोगों से शासन की योजनाओं का लाभ लेने की अपील करते हुए कहा कि प्रदेश विकास के इन 14 वर्षों में सिन्हा समाज का आशीर्वाद मिला, जिसके कारण आज प्रदेश तेजी से विकास कर रहा है।

मां बहादुरीन कलारिन की है कर्मभूमि
कार्यक्रम में मौजूद बालोद संजारी विधायक भैया राम सिन्हा ने अपने उद्बोधन में कहा मां बहादुरीन कलारिन की कर्मभूमि इसी जिले में है। हर साल यहां भव्य आयोजन होता है, लेकिन इस मंदिर की भव्यता के लिए अभी तक कुछ नहीं किया। विधायक ने उक्त स्थल के सौंदर्यीकरण किए जाने की बात कही। इस पर सीएम ने बहादुरीन कलारिन मंदिर स्थल की सौंदर्यीकरण के लिए 15 लाख रुपए देने की घोषणा करते हुए कहा कि एक सप्ताह के अंदर राशि स्वीकृत हो जाएगी।

समाज में नेतृत्व की कमी नहीं
कार्यक्रम में सिन्हा समाज के प्रांताध्यक्ष भोजराम डड़सेना ने मुख्यमंत्री से कहा कि प्रदेश में सिन्हा समाज के मूल निवासी 13 लाख हैं। समाज में नेतृत्व क्षमता की कमी नहीं है। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से महिला बाल विकास मंत्री रमशीला साहू, सांसद विक्रम उसेंडी, गुंडरदेही विधायक राजेन्द्र राय, सहित समाज के पदाधिकारी सहित हजारों की संख्या में लोग पहुंचे।

तांदुला यहीं पर लेकिन नहीं मिलता पानी
कार्यक्रम के दौरान ग्राम पंचायत हल्दी के चतुर सिन्हा ने कहा तांदुला नहर यहीं से गुजरा है, पर इस क्षेत्र के किसानों को पानी नहीं मिलता। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा किस कारण पानी नहीं पहुंचता इसे तकनीकी टीम भेजकर जांच कराएंगे। वहीं मिनी स्टेडियम, बाल उद्यान और नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण के अलावा जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की शाखा खोलने की मांग पर मुख्यमंत्री ने कुछ नहीं कहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो