scriptजब छह बेटियां निकली पिता की अर्थी कांधे पर लेकर, देखने वाले नहीं रोक पाए आंसू | Six daughters done father's funeral in Balod | Patrika News

जब छह बेटियां निकली पिता की अर्थी कांधे पर लेकर, देखने वाले नहीं रोक पाए आंसू

locationबालोदPublished: Jun 16, 2019 05:11:31 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

ग्राम चिल्हाटी में एक पिता की अर्थी को न सिर्फ बेटियों ने कंधा दिया बल्कि मान्य सामाजिक पंरपरा के विपरीत चिता को मुखाग्नि भी दी।

balod news

जब छह बेटियां निकली पिता की अर्थी कांधे पर लेकर, देखने वाले नहीं रोक पाए आंसू

कचांदुर/बालोद. ग्राम चिल्हाटी में एक पिता की अर्थी को न सिर्फ बेटियों ने कंधा दिया बल्कि मान्य सामाजिक पंरपरा के विपरीत चिता को मुखाग्नि भी दी। बेटियों के इस कदम का साथ ग्रामीणों ने भी दिया। चिल्हाटी निवासी मोहन लाल माहेश्वरी 78 वर्ष का गुरुवार की रात निधन हो गया।
छह बेटियों ने मिलकर किया अंतिम संस्कार
मृतक का कोई पुत्र संतान नहीं होने के कारण छह बेटियों ने अंतिम संस्कार किया। शुक्रवार सुबह 10 बजे उनके निवास से अंतिम यात्रा निकाली गई। उनकी 6 बेटियों ने बेटे का फर्ज निभाया। उनकी बड़ी बेटी सरोज डागा रायपुर निवासी और दूसरी बेटी मंजू राठी ग्राम खपरी पूर्व सरपंच के साथ अन्य बहनों ने अंतिम संस्कार की पूरी रस्म निभाई। छह बेटियों को अपने पिता की अर्थी कांधे पर लेकर निकलते देख लोग अपने आंसू नहीं रोक पाए।
Read more: जिस बल्ले से क्रिकेट में पहचान बनाई, उसमें आई मिस यू नवनीत लिखकर समर्पित कर दिया

दिया बराबरी का संदेश
बेटी और बेटों में फर्क करने वाले लोगों को इन छह बहनों ने एक सामाजिक बराबरी का संदेश दिया है। जिसकी चर्चा न सिर्फ गांव में बल्कि आस-पास के जिलों में भी हो रही है। बड़ी बेटी ने कहा कि हमारे पिता ने हमें बेटों की तरह पाला था। इसलिए हमने भी बेटों की तरह उनकी अंतिम यात्रा निकाली। अंतिम संस्कार की पूरी क्रियाविधि की। ताकि उनकी आत्मा को शांति मिल सके ।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो