तीन साल में दम तोड़ दी 12 करोड़ की छह किमी लंबी सड़क, दो दर्जन स्थानों पर बड़े-बड़े गड्ढे

तीन साल में दम तोड़ दी 12 करोड़ की छह किमी लंबी सड़क, दो दर्जन स्थानों पर बड़े-बड़े गड्ढे
तीन साल में दम तोड़ दी 12 करोड़ की छह किमी लंबी सड़क, दो दर्जन स्थानों पर बड़े-बड़े गड्ढे

Chandra Kishor Deshmukh | Updated: 24 Aug 2019, 08:18:21 AM (IST) Balod, Balod, Chhattisgarh, India

बालोद जिले में करोड़ों की लागत से बनी सड़क कुछ साल बाद ही जर्जर हो गई। पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा जिला मुख्यालय के पाररास से पड़कीभाट तक 12 करोड़ की लागत से 6 किमी बायपास मार्ग ने तीन साल में ही दम तोड़ दिया।

बालोद @ patrika. जिले में करोड़ों की लागत से बनी सड़क कुछ साल बाद ही जर्जर हो गई। पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा जिला मुख्यालय के पाररास से पड़कीभाट तक 12 करोड़ की लागत से 6 किमी बायपास मार्ग ने तीन साल में ही दम तोड़ दिया।

लोगों को आवागमन में होने लगी दिक्कतें
इसी तरह तांदुला की तराई में सिंचाई विभाग द्वारा बनाए 4 किमी कांक्रीट मार्ग भी तीन साल में ही गिट्टियां दिखने लगी और डामर उखड़ गया है। दोनों सड़कें भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। सड़कों की मरम्मत के लिए किसी का ध्यान नहीं है। स्थिति इतनी दयनीय हो गई है कि लोगों को आवागमन में दिक्कतें होने लगी है।

तीन साल पहले बनी थी 12 करोड़ की लागत से सड़क
जिला मुख्यालय में यातायात का दबाव कम करने पड़कीभाट से पाररास तक 12 करोड़ की लागत से 6 किमी लंबी सड़क बनाई गई। सड़क निर्माण के बाद लोगों को कुछ दिनों तक राहत मिली।

भारी वाहनों के चलने से उखड़ गई सड़क
सड़क की गुणवत्ता ऐसी कि निर्माण के एक साल बाद ही मरम्मत की जरुरत पड़ गई। अबतक तीन बार इस सड़क की मरम्मत की जा चुकी है। वहीं बीते 4 माह से इस मार्ग पर भारी वाहनों की आवाजाही शुरू हुई तो सड़क ही उखड़़ गई हैं। इस 6 किमी लंबी सड़क पर लगभग 20 जगहों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। इस मामले में पीडब्ल्यूडी विभाग का यह कहना है कि सड़क की मरम्मत कराई जाएगी।

लाखों की सीसी सड़क तीन साल में ही बर्बाद
इधर जिला मुख्यालय के तराई में सिचाई विभाग द्वारा 3 साल पहले 4 किमी की सीसी सड़क बनाई थी। बकायदा सीसी मार्ग के ऊपर सिलकोट भी कराई गई थी। कुछ साल में ही सिलकोट उखड़़ गया और अब लगातार वाहनों की आवाजाही से तो इस मार्ग में जगह जगह गड्ढे हो गए है। सड़क से गिट्टी भी उखड़़ रही है। मात्र तीन साल में ही यह सड़क बर्बाद हो गया। अगर ऐसा ही रहा तो आने वाले साल में उखड़़ती गिट्टी से यह मार्ग चलने लायक ही नहीं रहेगा।

कलक्टोरेट जाने का यह प्रमुख मार्ग
यह जिला कलक्टोरेट जाने का प्रमुख मार्ग भी है। जिलेभर के लोग जिला मुख्यालय आकर इसी मार्ग से होकर कलक्टोरेट जाते है। वाहनों की आवाजाही से तो गुणवत्ताहीन सिलकोट ही उखड़़ गया और अब तो गिट्टियां भी उखड़ रही है। अगर समय पर इसकी मरम्मत नहीं हुई तो आने वाले कुछ माह में इस मार्ग से गिट्टियां भी उखड़ जाएगी।

तत्काल मरम्मत कराई जाएगी
पीडब्ल्यूडी के एसडीओ बीके गोटी ने कहा इस मार्ग में कुछ जगहों पर सड़क उखड़़ी है। उसे तत्काल मरम्मत की जाएगी। जल्द ही टीम को एक बार और सड़क की स्थिति जानने भेजकर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

शिकायत मिली है
सिंचाई विभाग के ईई सतीश टिकम ने कहा कि इस मार्ग की स्थिति की जानकारी लेकर कार्यवाही की जाएगी। इस मार्ग में कुछ जगह पर गड्ढे व गिट्टी उखडऩ़े की शिकायत मिली है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned