scriptएक ही जमीन को दो लोगों को बेचा, लोन नहीं पटाने पर जब बैंक कर्मी कब्जा करने पहुंचे तो धोखाधड़ी देख रह गए हैरान | Sold the same land to two people in Balod District | Patrika News

एक ही जमीन को दो लोगों को बेचा, लोन नहीं पटाने पर जब बैंक कर्मी कब्जा करने पहुंचे तो धोखाधड़ी देख रह गए हैरान

locationबालोदPublished: Jan 27, 2022 12:44:19 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

पुलिस के अनुसार जमीन खरीदने वाले व्यक्ति ने दस्तावेज दिखाकर निजी बैंक से लोन लिया था, लेकिन भुगतान नहीं कर पाया।

एक ही जमीन को दो लोगों को बेचा, लोन नहीं पटाने पर जब बैंक कर्मी कब्जा करने पहुंचे तो धोखाधड़ी देख रह गए हैरान

एक ही जमीन को दो लोगों को बेचा, लोन नहीं पटाने पर जब बैंक कर्मी कब्जा करने पहुंचे तो धोखाधड़ी देख रह गए हैरान

बालोद. बालोद जिले के गुंडरदेही क्षेत्र में धोखाधड़ी कर एक ही जमीन को दो लोगों को बेचने का मामला सामने आया है। गुंडरदेही थाने में दुर्ग के एक आरोपी के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। एक निजी बैंक ने रिपोर्ट लिखाई है। राजस्व विभाग, तहसीलदार से जमीन के संबंध में जानकारी मांगी गई है। पुलिस के अनुसार जमीन खरीदने वाले व्यक्ति ने दस्तावेज दिखाकर निजी बैंक से लोन लिया था, लेकिन भुगतान नहीं कर पाया। इसलिए अपने कब्जे में करने प्रोसेस के लिए बैंक के अधिकारी व कर्मचारी पहुंचे। इस दौरान मालूम हुआ कि इस जमीन को इकरारनामा कर आरोपी ने दूसरे व्यक्ति को बेच दिया है।
एक ही व्यक्ति ने दो लोगों को बेचा जमीन
बैंक की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई। दरअसल लोन न पटाने की स्थिति में बैंक की ओर से कब्जा करने की कार्रवाई की जाती है। जब बैंक कर्मी गए तब मालूम हुआ कि यह जमीन दूसरे को बेच दी गई है। आरोपी ने सबसे पहले एक व्यक्तिको जमीन बेची। इसके बाद उस टुकड़े को जिसने खरीदा था, उसने बैंक से लोन लिया, लेकिन भुगतान नहीं कर पाया। आरोपी ने एक ही जमीन के एवज में दो लोगों से पैसा लिया है। जमीन की जांच के लिए राजस्व विभाग को टीम गठित करने का सुझाव दिया गया है। हालांकि धोखाधड़ी करने वाले का नाम गोपनीय रखा गया है। ताकि आगे की कार्रवाई हो सके।
मोबाइल दुकान से 86 हजार का सामान चोर

बालोद जिले के अर्जुन्दा थाना अंतर्गत ग्राम डुडिय़ा बस स्टैंड स्थित मोबाइल दुकान की दीवार तोड़ककर अज्ञात चोर ने मोबाइल, ब्लूटूथ सहित लगभग 86 हजार रुपए का सामान चोरी कर लिया। पुलिस जांच में जुट गई है। प्रार्थी लोमेश देवांगन ने बताया कि उनका देवांगन नाम से मोबाइल शॉप डुडिय़ा बस स्टैंड में है। 23 जनवरी की रात्रि 8.30 बजे दुकान बंद कर घर चला गया। 24 जनवरी के सुबह 8.30 बजे दुकान खोला तो सामान बिखरा था। पीछे की दीवार में बड़ा ***** था। दुकान में चेक करने पर विभिन्न कंपनी के मोबाइल, 5 नग पेन ड्राइव 32 जीबी कीमती 1750 रुपए, 5 नग पेन ड्राइव 64 जीबी कीमती 2500 रुपए, 10 नग मेमोरी कार्ड 8 जीबी कीमती 1750 रुपए, 12 नग स्पीकर कीमती 4200 रुपए, 15 नग ब्लूटूथ कीमती 8100 रुपए चोरी हो गई। कुल 86750 रुपए का सामान चोरी हो गया।

ट्रेंडिंग वीडियो