scriptगलियों में दलदल, बीमार मां को गोद में लेकर 200 मीटर चले बेटे | Son walked 200 meters with sick mother in lap | Patrika News

गलियों में दलदल, बीमार मां को गोद में लेकर 200 मीटर चले बेटे

locationबालोदPublished: Jul 04, 2022 11:50:54 pm

ग्राम मनौद के ग्रामीण बारिश के दिनों में मुसीबतों का सामना कर रहे हैं। यहां के वार्ड-एक की गलियां दलदल व कीचड़ से अट गई हैं। इस गली में मोटरसाइकिल, साइकिल तो दूर पैदल चलना भी खतरे से खाली नहीं है।

बारिश में गंभीर हालात: पाइपलाइन के लिए खोद रहे मिट्टी और गली में डाल दिया, जिससे बिगड़ी स्थिति

गलियों में दलदल, बीमार मां को गोद में लेकर 200 मीटर चले बेटे

बालोद. ग्राम मनौद के ग्रामीण बारिश के दिनों में मुसीबतों का सामना कर रहे हैं। यहां के वार्ड-एक की गलियां दलदल व कीचड़ से अट गई हैं। इस गली में मोटरसाइकिल, साइकिल तो दूर पैदल चलना भी खतरे से खाली नहीं है। सोमवार को भारी बारिश के बीच इस गांव में दिल पसीजने वाली तस्वीर देखने को मिली। एक महिला की तबीयत खराब होने पर महिला को अस्पताल ले जाने निजी वाहन की व्यवस्था की। कीचड़ व संकरी गली की वजह से वाहन उनके घर तक नहीं पहुंच सका। उनके बेटे व परिवार के कुछ लोगों ने बीमार मां को उठाकर 200 मीटर पैदल चले और निजी वाहन के पास पहुंचाया। फिर वाहन से अस्पताल ले गए। ग्रामीणों ने तत्काल इस गली की मरम्मत व सीमेंटीकरण करने की मांग सरपंच से की है।

पाइप लाइन के लिए की खुदाई, मिट्टी को गली में डाला
गांव में पाइपलाइन विस्तार के लिए गलियों की खुदाई की गई है। मिट्टी को खोदकर गली में डाल दिया है। इसके कारण गली पूरी तरह से कीचड़ व दलदल में तब्दील हो गई है। रात के समय इस गली में चलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं।

बेटे ने कहा-ऐसी स्थिति ठीक नहीं
दलदल में पैदल चलना मुश्किल है। सीमेंटीकरण नहीं होने के कारण हर साल ऐसी स्थिति बनती है। वार्ड के ग्रामीण कामत प्रसाद यादव व जागेश्वर यादव ने बताया कि उनकी मां सुहद्रा यादव की तबीयत 15 दिनों से खराब है। सोमवार को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाना था। वाहन घर तक नहीं पहुंच पाया। ऐसे में दोनों बेटों ने मां को उठाकर 200 मीटर चलकर वाहन में बैठाया।

स्कूल बच्चों को भी होती है दिक्कत
गांव की गलियां कीचडय़ुक्त हो गई हैं, जिससे बच्चों को भी स्कूल आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। साइकिलों के पहिए मिट्टी फंसने से स्कूल जाने में दिक्कत हो रही है।

गलियों में मुरुम डाली जाएगी
मनौद सरपंच रोहित ठाकुर ने कहा कि गलियों में पाइपलाइन विस्तार का कार्य चल रहा है। जल्द ही गलियों की साफ -सफाई कर मुरुम डाली जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो