scriptमौत के बाद खुला राज, डेंगू से नहीं स्वाइन फ्लू से पीडि़त थी महिला, कपड़े और बिस्तर जलाने पहुंचा स्वास्थ्य विभाग | Swine flu death in Chhattisgarh, Swine infection in Balod | Patrika News

मौत के बाद खुला राज, डेंगू से नहीं स्वाइन फ्लू से पीडि़त थी महिला, कपड़े और बिस्तर जलाने पहुंचा स्वास्थ्य विभाग

locationबालोदPublished: Apr 15, 2019 12:32:35 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

मौत के कुछ दिनों बाद बाम्बे से आई रिपोर्ट से खुलासा हुआ। ज्ञात रहे इससे पहले इनकी मौत को डेंगू से होना बताया गया था।

patrika

स्वाइन फ्लू से महिला की मौत, बिस्तर और कपड़े जलवाने पहुंचा स्वास्थ्य विभाग

भिलाई/दल्लीराजहरा. नगर पंचायत चिखलाकसा क्षेत्र निवासी महिला की मौत स्वाइन फ्लू बीमारी की वजह से होने की पुष्टि हुई है, जिसको लेकर एक बार फिर क्षेत्र सहित राजहरावासियों में दहशत का माहौल है। इसकी पुष्टि मौत के कुछ दिनों बाद बाम्बे से आई रिपोर्ट से खुलासा हुआ। ज्ञात रहे इससे पहले इनकी मौत को डेंगू से होना बताया गया था।
रेफर कर दिया
नगर पंचायत चिखलाकसा के वार्ड क्रमांक 10 निवासी कल्याण बनर्जी की धर्मपत्नी सुतापा बनर्जी (50) को सर्दी, खांसी व बुखार होने के कारण उसे राजहरा के बीएसपी अस्पताल में 2 अप्रैल को भर्ती करवाया गया था, परंतु वहां स्थिति बिगड़ते देख चिकित्सकों ने उसे 5 अप्रैल को भिलाई के नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र सेक्टर 9 के लिए रेफर कर दिया था।
परिजनों को सौंपा शव
6 अप्रैल की सुबह हो गई थी मौत जानकारी दी कि जहां आईसीयू यूनिट खाली नहीं होने के कारण उसे आइसीयू के वेंटिलेटर में रखा गया। उसके बाद मरीज का ब्लड सैंपल मुंबई भेजा गया। 6 अप्रैल की सुबह वेंटिलेटर हटाने के बाद मरीज की मौत हो गई। उसके बाद चिकित्सकों ने शव को परिजन को सौंप दिया।
डॉक्टरों ने घर पहुंच कर मृतक के कपड़े बिस्तर जलवाए
वहीं डौंडी अस्पताल के चिकित्सकों ने मृतिका के घर पहुंच कर मृतिका के सभी कपड़े, जिस बिस्तर में सोती थी उसके गद्दे को दूर ले जाकर जलाने की बात कही। वहीं यदि परिवार में किसी को भी 72 घंटे के दौरान सर्दी, खांसी, बुखार हुआ है तो चिकित्सक के पास जाकर दवा लेने और अपना रक्त परीक्षण करवाने की सलाह दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो