scriptकोचिंग नहीं पढऩे पर शिक्षक देते हैं प्रेक्टिकल में फेल करने की धमकी | Teachers do not teach coaching, threatens to fail in Practical | Patrika News

कोचिंग नहीं पढऩे पर शिक्षक देते हैं प्रेक्टिकल में फेल करने की धमकी

locationबालोदPublished: Jun 07, 2019 11:52:44 pm

सरकारी शिक्षकों द्वारा कोचिंग चलाने के कारण शिक्षा विभाग की ओर से नोटिस जारी होने के बाद ट्यूशन पढ़ाने वाले अन्य शासकीय शिक्षकों में भी हडकंप की स्थिति है।

balod patrika

कोचिंग नहीं पढऩे पर शिक्षक देते हैं प्रेक्टिकल में फेल करने की धमकी

बालोद @ patrika . सरकारी शिक्षकों द्वारा कोचिंग चलाने के कारण शिक्षा विभाग की ओर से नोटिस जारी होने के बाद ट्यूशन पढ़ाने वाले अन्य शासकीय शिक्षकों में भी हडकंप की स्थिति है।

स्पष्टीकरण में चौकाने वाली बात
वहीं नोटिस का जो जवाब और स्पष्टीकरण शिक्षा विभाग को दिए हैं उसमें चौकाने वाली बातें सामने आई है। जवाब में एक शिक्षक ने खुलासा किया है कि कोचिंग में नहीं पढऩे पर विद्यार्थियों को प्रेक्टिकल में फेल करने की धमकी दी जाती है।
9 शिक्षकों को जारी किया था नोटिस
बता दें कि शिक्षा विभाग द्वारा जिले के 9 शासकीय शिक्षकों को घरों में कोचिंग सेंटर चलाने के कारण नोटिस जारी स्पष्टीकरण मांगा गया है। विभाग ने शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों की ऐसे शिक्षकों की सूची मंगाई जा रही जो घरों पर ट्यूशन पढ़ाते हैं। एक शिक्षक ने अपने स्पष्टीकरण में बड़ा खुलासा किया है।
प्रेक्टिकल में फेल करने की धमकी
उन्होंने बताया कि एक शिक्षक जो कोचिंग कराते है वे दूसरे शिक्षक के पास नहीं जाने का दबाव बनाते हैं। इतना नहीं एक शिक्षक तो यहां तक धमकी देता है कि कोचिंग नहीं करने पर प्रेक्टिकल में फेल कर दंूगा। शिक्षकों की धमकी के कारण विद्यार्थियों सभी जगह मजबूरी में कोचिंग करते हैं।
ग्रामीण क्षेत्रों में भी है शासकीय शिक्षकों के कोचिंग सेंटर
इधर ग्रामीण क्षेत्रों में भी कई ऐसे शासकीय शिक्षक है जो कोचिंग सेंटर चलाते है। वर्तमान में जिन 9 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी हुआ उसके खिलाफ बेरोजगार संघ ने शिकायत की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो