script

खाताधारक बन कर 70 हजार लेकर फरार होने वाला आरोपी गिरफ्तार, जेल भेजा गया

locationबालोदPublished: Aug 19, 2022 11:33:01 pm

कैशियर को धोखा देकर दूसरे किसान का 70 हजार रुपए निकाल कर ले जाने वाले आरोपी उमेश कुमार पिता तिलोकी राम (32) निवासी अरमरीखुर्द को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इसका खुलासा एएसपी राठौर ने किया है।

धोखाधड़ी : तीन बार बुलाने पर भी खाताधारक नहीं आया तो युवक रकम ले उड़ा

आरोपी गिरफ्तार

बालोद. कैशियर को धोखा देकर दूसरे किसान का 70 हजार रुपए निकाल कर ले जाने वाले आरोपी उमेश कुमार पिता तिलोकी राम (32) निवासी अरमरीखुर्द को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इसका खुलासा एएसपी राठौर ने किया है। एएसपी के अनुसार गुरुर थाना के जिला सहकारी केन्द्रीय बैक शाखा पलारी के कृषक सुरेश कुमार के साथ 70 हजार रुपए की धोखाधड़ी के आरोपी को गुरुर पुलिस ने 12 घंटे में गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। उसके पास से पुलिस ने 67 हजार नगद और एटीएम कार्ड जब्त कर लिया।

यह है पूरा मामला
पुलिस ने बताया कि जिला सहकारी बैंक ग्राम पलारी के कैशियर दुष्यंत कुमार ने शुक्रवार को मामले की रिपोर्ट लिखाई। लेनदेन के दौरान कृषक सुरेश कुमार कुर्रे निवासी बेलहारी ने विड्रॉल फॉर्म भर कर पास बुक को काउंटर में रख दिया। वह बैंक के बाहर चला गया। जब उन्होंने सुरेश कुमार का नाम लिया तो उमेश ने अपने आपको सुरेश बताकर चेहरा छिपाते हुए बैंक से रुपए लेकर चला गया। बाद में सुरेश कुमार पहुंचा तो मामले का खुलासा हुआ।

सीसीटीवी कैमरे से हुई आरोपी की पहचान
गड़बड़ी के खुलासे के बाद बैंक के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे गए, जिसमें आरोपी चेहरा छिपाते हुए 70 हजार रुपए लेकर जाते दिखा। बैंक प्रबंधक ने दो दिन तक बैंक में आने-जाने वालों को फुटेज दिखाकर आरोपी की पहचान करने की कोशिश की, लेकिन कुछ पता नहीं चलने पर थाने में धारा 419, 420 के तहत मामला दर्ज कराया। पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र कुमार यादव के निर्देशन एवं हरि राठी के मार्गदर्शन, अनुविभागीय पुलिस अधिकारी राजेश बागड़े के नेतृत्व में टीम गठित कर 12 घंटे में आरोपी अरमरीखुर्द निवासी उमेश कुमार साहू की पहचान की।

रेकी कर घटना को दिया अंजाम
आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसे रकम की जरूरत थी। कुछ दिन पहले ग्राम पलारी के जिला सहकारी बैंक की रैकी की थी। पता चला कि खाताधारक लापरवाही करते हैं और बैंक छोड़कर बाहर जाते हैं। इसी का फायदा उठाने की प्लानिंग की। खाताधारक सुरेश कुमार कुर्रे का तीन बार बैंक कर्मचारी ने पुकारा और वह नहीं आया। तब उसने घटना को अंजाम दिया।

फरार चिटफंड कंपनी का डायरेक्टर हुआ गिरफ्तार
बालोद. छह साल से फरार चल रहे चिटफंड कंपनी जेएसबी रियल इंफ्रा इंडिया लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर हीरा सिंह यादव पिता बंशी राम यादव (42) पता श्याम नगर सिविल लाइन रायपुर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह मामला थाना राजहरा में दर्ज है। आरोपी को ग्राम चंडीभाट थाना जगदलपुर जिला बरगढ़ ओडिशा से बालोद पुलिस ने गिरफ्तार किया। मामले में बाकी आरोपी पहले गिरफ्तार हो चुके हैं। प्रार्थी इन्द्रजीत साहू पिता स्व. उजियार सिंह साहू (35) साकिन वार्ड-27 साईं बाबा मंदिर के पास थाना दल्लीराजहरा ने रिपोर्ट लिखाई थी।

छह साल से था फरार
balod patrika IMAGE CREDIT: balod patrika

ट्रेंडिंग वीडियो