scriptअवैध संतान को रेत में दफना दिया था मां ने, कुत्ते निकाल कर ले गए थे शव और सिर को खा लिया | The child was buried in the sand | Patrika News

अवैध संतान को रेत में दफना दिया था मां ने, कुत्ते निकाल कर ले गए थे शव और सिर को खा लिया

locationबालोदPublished: Dec 23, 2019 11:19:22 pm

बालोद जिले के ग्राम पीपरछेड़ी में 17 दिसंबर को मिले सिर कटी नवजात बच्चे के शव मामले में बड़ा सुराग हाथ लगने के बाद सोमवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने संदेह के आधार पर गांव की 34 वर्षीय विधवा महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल लिया।

अवैध संतान को रेत में दफना दिया था मां ने, कुत्ते निकाल कर ले गए थे शव और सिर को खा लिया

अवैध संतान को रेत में दफना दिया था मां ने, कुत्ते निकाल कर ले गए थे शव और सिर को खा लिया

बालोद @ patrika. जिले के ग्राम पीपरछेड़ी में 17 दिसंबर को मिले सिर कटी नवजात बच्चे के शव मामले में बड़ा सुराग हाथ लगने के बाद सोमवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने संदेह के आधार पर गांव की 34 वर्षीय विधवा महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल लिया।
महिला के घर के कमरे में दो जगह गड्ढा खोदा, लेकिन बच्चे के सिर का नहीं मिला कोई सुराग
पुलिस पूछताछ में महिला ने बताया कि गांव में मिला शव उसके बच्चे का ही है। लेकिन सिर काटकर फेंकने की बात को गलत बताया। महिला ने कहा कि बच्चे को जन्म देने के बाद लोकलाज के कारण अपने ही घर के एक कमरे में रेत डालकर उसी में दफना दिया था। जिसके बाद कुत्ते ने उसे बाहर निकालकर ले गए और बच्चे के सिर को खा लिया। नवजात बच्चे के शरीर पर एक खरोंच नहीं मिलने के कारण पुलिस बच्चे की हत्या कर सिर काटकर फेंकने की आशंका जता रही है। पुलिस ने महिला के घर के कमरे में दो जगह गड्ढा भी खोदा, लेकिन बच्चे के सिर का कोई सुराग नहीं मिला। पुलिस विधवा महिला और उसकी मां को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
मां- बेटी पर बच्चे का सिर काटने का शक
सोमवार को पुलिस के पहुंचने से पहले ही गांव वालों की भीड़ लग गई थी। जब पुलिस महिला के घर पहुंची तो पहले महिला ने पुलिस पर नाराजगी जाहिर की, फिर कड़ी पूछताछ में तो महिला ने मृत बच्चे को खुद का होना कबूला किया। लेकिन बच्चे का सिर काटकर फेंकने की बात को नकार दिया। पुलिस को अभी भी महिला व उसकी मां पर शक है। उसे उम्मीद है कड़ी पूछताछ के बाद ही कुछ और खुलासा हो सकता है।
अवैध संतान को रेत में दफना दिया था मां ने, कुत्ते निकाल कर ले गए थे शव और सिर को खा लिया
IMAGE CREDIT: balod patrika
16 दिसंबर को मृत जन्मा था बच्चा
महिला देविका (बदला हुआ नाम) 34 वर्ष ने बताया कि वह 18 साल पहले पति का साथ छूटने से अपना ससुराल खैरा छोड़कर अपने मायके पीपरछेड़ी आ गई। अपनी मां के साथ रहने लगी। जब बच्चे ने जन्म लिया तो वह मृत था। घर पर ही बच्चे का जन्म हुआ पर लोकलाज के कारण बच्चे को घर पर रेत डालकर दफना दिया था। महिला यह नहीं बता रही है कि आखिर बच्चा किसका है।
पुलिस ने पहले अस्पताल में दी दबिश दी
थाना प्रभारी जीएस ठाकुर व एएसआई महिला शोभा यादव गांव में पहले पीपरछेड़ी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे। डॉ. दुष्यंत से अस्पताल में संभावित गर्भवती की जानकारी ली तो पता चला कि यहां एक विधवा महिला भी गर्भवती है। जिसके जरिए महिला के घर तक पुलिस पहुंची।
चिकित्सकीय जांच के बाद हुआ शक
19 दिसंबर को पीपरछेड़ी सवास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में एक स्वास्थ्य अभियान के तहत घर-घर जांच की। महिला के घर जाने पर टीम को उनके घर से अजीब गंध महसूस हुआ, जो प्रसव के दौरान होता है। साथ ही महिला का चेहरा पीला पड़ गया था। पूछने पर आनाकानी भी कर रही थी। यही नहीं जब स्वास्थ्य जांच के लिए बुलाया तो भी आने में आनाकानी कर रही थी। इसके बाद वह आई तो जांच के बाद पता चला कि महिला का प्रसव हुआ है।
जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी
थाना प्रभारी जीएस ठाकुर ने बताया कि पीपरछेड़ी में सिर कटे नवजात बच्चे का शव मिला था। गांव की एक विधवा महिला ने मृत बच्चे को अपना बताया। महिला व उसकी मां को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। महिला ने बच्चे की सिर काट कर फेंकने की बात से इनकार किया है। जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो