खाने का लालच देकर बच्चा चोरी का प्रयास, दहशत में ग्रामीणों ने मार्केटिंग करने गए तीन सेल्समैन को जमकर पीटा

बालोद जिले के गुरुर ब्लॉक के ग्राम बोहारा में मार्केटिंग करने गए युवकों की ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझकर जमकर पिटाई कर दी।

By: Dakshi Sahu

Published: 06 Mar 2021, 04:19 PM IST

बालोद/तार्रीभरदा (पलारी). बालोद जिले के गुरुर ब्लॉक के ग्राम बोहारा में मार्केटिंग करने गए युवकों की ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझकर जमकर पिटाई कर दी। मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस को बुलाना पड़ा। पुलिस ने इन तीनों युवकों से पूछताछ किया तो पता चला कि तीनों सेल्समैन हैं। गांव-गांव में फेरी लगाकर कूपन बेचते हैं। पुलिस ने तीनों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया। तीनों भिलाई के रहने वाले हैं। दरअसल एक महिला व पुरुष ने गुरुवार की रात 8 बजे गांव के एक बच्चे को चोरी करने का प्रयास किया। बच्चा अपने चाचा को देख रोने लगा। बच्चे के शोर से दोनों उसे छोड़कर चले गए। जिससे ग्रामीणों में गुस्सा है। घटना के दूसरे दिन गांव में मार्केटिंग वाले (कूपन से इनाम लगाने आए) तीन लोगों को बच्चा चोर समझकर जमकर पिटाई कर दी।

ग्रामीणों ने कराई मुनादी
ग्रामीणों के मुताबिक गुरुवार की रात करीब 8 बजे गांव के ही एक 12 साल के बच्चे रितेश कुमार साहू पिता मनीष साहू को महिला कुछ खिलाने का लालच देकर अपने साथ उठाकर गांव से बाहर ले जा रही थी। एक जगह जाकर उसने किसी व्यक्ति को मोबाइल से फोन किया कि बच्चे को उठा लिया है। जल्दी गाड़ी लेकर आओ। महिला शाम 4 बजे गांव के बाहर खड़ी थी। इस घटना के बाद अन्य गांवों में भी मुनादी शुरू कर दी गई है। अपने बच्चों को अकेले कहीं नहीं छोडऩे की अपील ग्रामीण कर रहे हैं।

चाचा ने महिला का किया पीछा, तो बच्चा छोड़कर भागी
ग्रामीणों ने बताया कि रास्ते से बच्चे का चाचा मनोहर साहू आ रहा था। जिसने बच्चे को देख लिया। बच्चा उसे देख कर रोने लगा। वह पहचान गया कि बच्चा हमारे परिवार का है। अनजान महिला कौन है। उसे संदेह हुआ और वह उसके पीछे दौडऩे लगा। फिर क्या था महिला पकड़े जाने के डर से बच्चे को वहीं छोड़ कर भाग गई। दूर खड़े अपने पुरुष साथियों के साथ गाड़ी में बैठ कर फरार हो गई। ग्रामीणों में दहशत थी कि गांव में बच्चा चोर आ गए। इसी दहशत के चलते दूसरे दिन मार्केटिंग के नाम से आए 3 लोगों की पिटाई हो गई। अगर समय रहते बच्चे के परिजन उसे नहीं देख पाते तो 12 साल के बच्चे का अपहरण हो जाता। वहीं गुरुर थाना पर प्रभारी अरुण नेताम ने कहा कि इस मामले में
कंवर चौकी प्रभारी से जानकारी ली जाएगी।

Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned