दो युवकों की जान बचाने वाली युवती ने कलक्टर से कहा - मैडम मुझे नौकरी दे दो मैं इस सम्मान का क्या करूंगी

दो युवकों की जान बचाने वाली युवती ने कलक्टर से कहा - मैडम मुझे नौकरी दे दो मैं इस सम्मान का क्या करूंगी

Chandra Kishor Deshmukh | Updated: 20 Aug 2019, 08:10:10 AM (IST) Balod, Balod, Chhattisgarh, India

खरखरा जलाशय में दो युवकों को डूबने ले बचाने वाली व मतदाता जागरूकता की ब्रांड एंबेसडर टिकेश्वरी पिता बिसौहा राम निषाद (19) ने जिला प्रशासन से मिले सम्मान को लौटा दिया। वह इसके बदले नौकरी या कोई रोजगार चाहती है।

बालोद @ patrika . खरखरा जलाशय में दो युवकों को डूबने ले बचाने वाली व मतदाता जागरूकता की ब्रांड एंबेसडर टिकेश्वरी पिता बिसौहा राम निषाद (19) ने जिला प्रशासन से मिले सम्मान को लौटा दिया। वह इसके बदले नौकरी या कोई रोजगार चाहती है। सोमवार को वह अपने पिता के साथ कलक्टोरेट आई थी। कलक्टर के भेंट मुलाकात में वह कलक्टर से मिली और अपनी परेशानी बताते हुए सम्मान पत्र लौटा दिया। इस पर कलक्टर रानू साहू ने पहल करने का आश्वासन दिया।

हम गरीब हैं, सम्मान से रोटी नहीं मिलेगी
टिकेश्वरी ने कलक्टर को बताया कि वह बहुत गरीब है। सम्मान के बदले उसे कोई रोजगार या नौकरी मिल जाती तो वह अपने परिवार को सहयोग कर पाती। उन्होंने पुरस्कार में मिले प्रशस्ति पत्र को कलक्टर को सौंप दिए। उसने बताया कि वह जिला प्रशासन से सम्मान के बदले नौकरी मांगने आई है। कलक्टर को पहल करने का भरोसा दिलाया है।

खरखरा जलाशय में दो युवकों की जान बचाई थी
11 मार्च 2019 को जिले के खरखरा जलाशय में दुर्ग के चार युवक पिकनिक मनाने आए थे। जलाशय में रखे नाव का मजा लेने नाविक के साथ नाव में बैठकर जलाशय के अंदर चले गए। कुछ दूर जाने के बाद नाव में पानी भरने लगा जिससे नाव ही पलट गया। इस घटना को देखते हुए कुछ दूर में नाव से ही मछली मार रही टिकेश्वरी नाव चलाते घटना स्थल पर पहुंची और और डूब रहे दो युवक को बचा लिया। दो युवकों की डूबने से मौत हो गई थी। टिकेश्वरी के इस साहस की सराहना पूरे प्रदेश में हुई थी। उसके इस काम के लिए जिला प्रशासन ने टिकेश्वरी का सम्मान किया था।

जिला प्रशासन ने बनाया था ब्रांड एंबेसडर
टिकेश्वरी के साहसिक कार्य को देखते हुए कलक्टर ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के लिए ब्रांड एंबेसडकर भी बनाया था।जिला पुलिस अधिक्षक एमएल कोटवानी ने भी वीरता पुरस्कार के लिए इस युवती का नाम पुलिस मुख्यालय भेजा है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned