script

चोरी की नीयत से दुकान में घुसा था युवक, हुआ कुछ ऐसा फिर आई उसकी लाश बाहर

locationबालोदPublished: Jul 28, 2018 12:08:05 am

दल्लीराजहरा के मुख्य मार्ग के किनारे ज्ञानू पेट्रोल पंप के बाजू में स्थित डीसीसी कंस्ट्रक्शन कंपनी के आफिस व गोदाम में चोरी की नीयत से घुसे युवक का शव बरामद हुआ है। फोरेंसिक टीम ने सूक्ष्मता से जांच की।

गोदाम में जला सामान व युवक।

डीसीसी कंस्ट्रक्शन कंपनी के आफिस व गोदाम चोरी की नीयत से घुसे युवक का मिला जला शव

बालोद/दल्लीराजहरा. नगर के मुख्य मार्ग के किनारे ज्ञानू पेट्रोल पंप के बाजू में स्थित डीसीसी कंस्ट्रक्शन कंपनी के आफिस व गोदाम में चोरी की नीयत से घुसे युवक का शव बरामद हुआ है। रायपुर की फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल की सूक्ष्मता से जांच की। युवक के मौत का सही कारण जानने शव को रायपुर के मेकाहारा अस्पताल भेजा गया। वहीं घटना पर पुलिस मर्ग कायम कर विवेचना कर रही है।

गश्त के दौरान पुलिस के जवानों ने देखा दुकान में लगी आग
थाना प्रभारी मनीष सिंह परिहार ने बताया 26 व 27 जुलाई की रात दल्ली-डौण्डी मुख्य मार्ग में गश्ती के दौरान लगभग 2 बजे पुलिस के जवानों ने पेट्रोल पंप के पर डीसीसी कंस्ट्रक्शन कंपनी के आफिस व गोदाम में आग लगी देखा तो तत्काल घटना की सूचना थाना व अग्निशमन विभाग में दी। जहां अग्निशमन की टीम तत्काल घटना स्थल पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गई।

वार्ड 20 निवासी मुकेश का है शव
सुबह तक आग पर काबू पा लिया गया। आग के बुझने पर सुबह जब राजहरा पुलिस ने गोदाम के अंदर जाकर निरीक्षण किया तो एक युवक का शव पाया। जिसकी पहचान मुकेश कुमार मेश्राम (18) वार्ड क्रमांक 20, गांधी चौक क्षेत्र के देवार पारा निवासी के रूप में की गई। गोदाम के निरीक्षण में वहां पर रखे हुए पुराने कबाड़ के सामान एवं आईल का जलना पाया गया।

जांच में पहुंची रायपुर की टीम
घटना की सूचना पर रायपुर से आई फारेंसिक टीम ने घटना स्थल की सूक्ष्मता से जांच की है तथा युवक के शव को फारेंसिक जांच के लिए रायपुर के मेकाहारा अस्पताल भेज दिया गया है। फारेंसिक जांच के बाद ही उसकी मौत के सही कारण का पता चल पायेगा। बहरहाल इस घटना पर मर्ग कायम कर मामले की विवेचना की जा रही है।

पेट्रोल पंप के पास हुई घटना, टला बड़ा हादसा
घटना स्थल के ठीक बाजू में भारत पेट्रोलियम संचालित है जहां 20 हजार लीटर से भरे पेट्रोल व डीजल का टैंकर खड़ा था वहीं घटना स्थल के ठीक सामने भी हिन्दुस्तान पेट्रोलियम संचालित है। बीती रात्रि गश्ती के दौरान राजहरा पुलिस की टीम ने डीसीसी कंस्ट्रक्शन कंपनी के आफिस व गोदाम में लगी आग को देखकर अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए तत्काल अग्निशमन टीम को बुलाया एवं तत्काल विद्युत विभाग को सूचित कर विद्युत सप्लाई को बंद कराया गया। यदि पुलिस टीम सही समय पर नहीं पहुंचती तो आग बेकाबू हो जाती और घटना स्थल के बाजू एवं सामने मेंं संचालित पेट्रोल पंप में भी आग लगने की संभावना बढ़ जाती और इससे भारी नुकसान हो सकता था।

ज्यादा चप्पल मिलने से और भी युवक होने का अनुमान
इधर घटना स्थल पर उपस्थित लोगों में चर्चा रही कि वह युवक डीसीसी कंस्ट्रक्शन कंपनी के आफिस व गोदाम में चोरी की नीयत से घुसा था। इस दौरान करंट लगने या फिर अन्य कारण से अचानक आग लगने के कारण दम घुटने से उक्त युवक की मौत हुई होगी। कमरे मेंं उसके चप्पल के साथ अन्य युवक के चप्पल भी पाए गए हैं जिससे वहां एक से अधिक युवक चोरी की नीयत से घुसे होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो