थर्ड जेंडर्स का ऐसा रूप देखकर पानी-पानी हो गए अधिकारी, रातो रात बदल दिया फैसला

थर्ड जेंडर्स का ऐसा रूप देखकर पानी-पानी हो गए अधिकारी, रातो रात बदल दिया फैसला

Dakshi Sahu | Publish: Jun, 24 2019 02:10:08 PM (IST) Balod, Balod, Chhattisgarh, India

समाज कल्याण विभाग की ओर से 24 और 25 जून को थर्ड जेंडर्स (third gender) का राज्य स्तरीय सम्मेलन होगा। जिला मुख्यालय के टाउनहाल में होने वाले सम्मेलन में देशभर के थर्ड जेंडर (third gender) भाग लेंगे।

बालोद. समाज कल्याण विभाग की ओर से 24 और 25 जून को थर्ड जेंडर्स (third gender) का राज्य स्तरीय सम्मेलन होगा। जिला मुख्यालय के टाउनहाल में होने वाले सम्मेलन में देशभर के थर्ड जेंडर (third gender) भाग लेंगे। आयोजन की तैयारी एक माह से की जा रही है। महाराष्ट्र और झारखंड राज्य के कुछ थर्ड जेंडर बालोद पहुंच भी चुके हैं। (Balod news)

बता दें कि विभाग द्वारा सम्मेलन के पांच दिन पहले फंड की कमी बताकर आयोजन को रद्द कर दिया था। इससे थर्ड जेंडर्स (third gender) ने जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर गुस्सा उतारा था। पूरे घटनाक्रम से महिला एवं बाल विकास मंत्री को भी अवगत करा दिया था। जिला मुख्यालय में विरोध प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा था। दैनिक अखबार पत्रिका ने उनके विरोध से संबंधित समाचार का प्रकाशन कर शासन-प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया था। समाचार प्रकाशन के बाद प्रशासन हरकत में आया और निरस्त सम्मेलन को फिर से आयोजन की स्वीकृति दी है। (Balod news)

Read more: ऐन वक्त पर फंड की कमी बताकर विभाग ने मुंहफेरा, सम्मेलन निरस्त करने पर भड़के थर्ड जेंडर...

अधिकारी जवाब नहीं दे पाए
सम्मेलन निरस्त करने पर आक्रोशित थर्ड जेंडर्स (third gender) ने विभागीय अधिकारियों से सवाल जवाब किया तो वे संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए। वही विरोध प्रदर्शन और तैयारी को देखते हुए देर रात समाज कल्याण विभाग ने अनुमति दे दी है। (Balod news)

कंचन शेंद्रे ने बताया कि वर्तमान में थर्ड जेंडर समुदाय के लोग दयनीय जीवन जी रहे है। कल्याण बोर्ड बनने के बाद भी सम्मान के साथ जीने का अवसर ही नहीं मिल रहा है। यही नहीं इस वर्ग के बहुत सारे लोग आज भी छुपे हुए है। खुलकर सामने नहीं आ रहे है। इस वर्ग के सभी लोगों को सम्मान के साथ जीने और एक साथ एक जगह रहकर अपनी समस्याओं को जानने व समाधान के लिए ही यह आयोजन किया जा रहा है। (Balod news)

Chhattisgarh Balod से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ...

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned