बालोद: तेज रफ्तार डंपर की बाइक से भिड़ंत, तीन की मौके पर मौत, दो घायल, ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

धमतरी-गुंडरदेही मुख्य मार्ग पर ग्राम मोखा के पास तेज रफ्तार डंपर ट्रक व मोटरसाइकिल में जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसे में मोटर साइकिल सवार तीन लोगों की मौत हो गई।

By: Dakshi Sahu

Published: 06 Jan 2021, 12:08 PM IST

बालोद. धमतरी-गुंडरदेही मुख्य मार्ग पर ग्राम मोखा के पास तेज रफ्तार डंपर ट्रक व मोटरसाइकिल में जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसे में मोटर साइकिल सवार तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं दो अन्य घायल हो गए हैं। सभी मृतक ग्राम अचौद के रहने वाले है। गुंडरदेही पुलिस के मुताबिक यह घटना मंगलवार शाम 7 बजे की है। मोखा स्कूल के पास डंपर व मोटरसाइकिल में जोरदार टक्कर हो गई। वासदेव सेन उर्फ बल्लू पिता मदन (50), कुंदन ठाकुर पिता मोतीलाल ठाकुर व रोहेंद्र नेताम पिता तालसिंग ठाकुर (45) की मौत हो गई। तीनों आमदी से अचौद जा रहे थे। वहीं रास्ते में आ रही एक अन्य मोटर साइकिल में सवार एक महिला व एक पुरुष भी दुर्घटना की चपेट में आ गए। उन्हें 108 से गुंडरदेही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।

बीच सड़क शव रखकर ग्रामीण मांग रहे थे मुआवजा
इस घटना के बाद ग्रामीणों ने धमतरी-गुंडरदेही मुख्य मार्ग पर ही चक्काजाम कर दिया। ग्रामीण वाहनों की रफ्तार को नियंत्रित करने सड़क पर गति अवरोधक बनाने की मांग कर रहे थे। उनका कहना है कि चालक तेज रफ्तार वाहन चलाते हैं, जिससे आए दिन हादसे हो रहे हैं। वे तीनों मृतकों के शव बीच सड़क पर रखकर परिजन को मुआवजा देने की भी मांग कर रहे थे।

बालोद: तेज रफ्तार डंपर की बाइक से भिड़ंत, तीन की मौके पर मौत, दो घायल, ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

घंटेभर बाधित रहा यातायात, वाहनों की लगी कतार
चक्काजाम और लोगों के उग्र प्रदर्शन के कारण घंटेभर यातायात बाधित रहा। इससे धमतरी व गुंडरदेही दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। मौके पर पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारियों ने शासन द्वारा निर्धारित मुआवजा देने पर सहमति जताई। पुलिस की समझाइश के बाद ही ग्रामीण शांत हुए और तब जाम खुल पाया। नया साल लगने के बाद से लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं से जिला सहम गया है। सोमवार को मालवाहक पलटने की घटना के बाद अब मंगलवार को भी 7 अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को संजीवनी 108 की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

6 लोगों की गंभीर स्थिति को देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। वहीं सामान्य रूप से घायल लोगों का इलाज जिला अस्पताल में जारी है। जिले में बीते 24 घंटे के अंतराल में 8 सड़क हादसे हो गए जिसमें 25 लोग घायल हो चुके हैं। लगातार हो रही दुर्घटनाओं को लेकर अब पुलिस भी मालवाहकों से सवारी ढोने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है।

हादसों को दिन रहा मंगलवार
पहली घटना जिले के ग्राम सनोद (गुरुर) के पास मंगलवार सुबह साढ़े 11 बजे हुई। धमतरी मार्ग से कोयला चुरा लेकर आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने पहले मोटर साइकिल को जोरदार ठोकर मार दी। इसके बाद बिजली खंभे को तोड़ते हुए एक दुकान के सामने पलट गया। इस घटना में रीवागहन निवासी पति, पत्नी व उसका बेटा घायल हो गया। गम्भीर स्थिति को देखते हुए तीनों घायलों को धमतरी जिला अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया। घटना के बाद ट्रक चालक व हेल्पर फरार हो गए।

दूसरी घटना मंगलवार सुबह 9 बजे ग्राम गुजरा के पास हुई। यहां दो ट्रक आपस में टकरा गए। दोनों ट्रक चालक घायल हो गए हैं। दोनों घायलों को संजीवनी 108 ने गम्भीर हालत में जिला अस्पताल भर्ती कराया गया। गम्भीर रूप से घायल मानोज (40 साल) निवासी दल्ली को रेफर किया गया वह ट्रक की स्टेयरिंग में फंस गया था। एक ट्रक चालक डिलेश्वर (26) का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

बाइक अनियंत्रित होकर गिर गई
तीसरी घटना सुबह साढे 10 बजे जिले के ग्राम परसोदा की है। गांव के दुष्यंत कुमार अपनी बाइक में 10 साल के रमेश को लेकर झलमला की ओर आ रहा था। बाइक अनियंत्रित हो गई और दोनों गिर गए। बच्चे के पैर में ज्यादा चोट आने के कारण उसे रेफर किया गया।

दो मोटर साइकिल टकरा गई, चार गंभीर
चौथी घटना जिले के जुझारापुल के पास दोपहर बाद साढे तीन बजे की है। दो मोटरसाइकिल में टक्कर होने से चार लोग घायल हो गए। चारो घायलों का जिला अस्पताल में इलाज जारी है। एक मोटर साइकिल मालीघोरी की ओर से आ रहा थी वहीं दूसरी मोटरसाइकिल तरौद की ओर से।

वृद्ध को बाइक सवार ने ठोका, घायल
पांचवीं घटना शाम 4 बजे जिला कलेक्टोरेट के पास की है। एक तेज रफ्तार बाइक चालक साइकिल सवार 60 वर्षीय उदय राम को जोरदार ठोकर मारकर फरार हो गया। वहीं छठवीं घटना जिले के ग्राम कोहंगाटोला के पास शाम 5 बजे की है। बाइक से जो रह परसदा निवासी कोमल राम (42) को अज्ञात मोटर साइकिल चालक ने ठोक दिया। दिनेश सिन्हा, एसडीओपी ने बताया कि लगातार मालवाहकों से यात्री ढोए जा रहे हैं। इससे हादसे हो रहे हैं। अब मालवाहकों में सवारी ढोने पर कार्रवाई की जाएगी।

Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned