तीन माह बचे हैं रिटायरमेंट को और सीएमएचओ का कर दिया ट्रांसफर

बालोद जिले के स्वास्थ्य विभाग में अब सीएमएचओ के लिए दो दावेदार हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के सीएमएचओ अरुण रात्रे को जिला कलक्टर ने आदेश के अनुसार बस्तर भेज दिए हैं और उनकी जगह बीएल रात्रे को सीएमएचओ बनाया गया है।

By: Chandra Kishor Deshmukh

Published: 03 Mar 2019, 08:06 AM IST

बालोद @ patrika . जिले के स्वास्थ्य विभाग में अब सीएमएचओ के लिए दो दावेदार हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के सीएमएचओ अरुण रात्रे को जिला कलक्टर ने आदेश के अनुसार बस्तर भेज दिए हैं और उनकी जगह बीएल रात्रे को सीएमएचओ बनाया गया है। @ patrika .इधर सीएमएचओ अरुण रात्रे ने कहा उनके रिटायरमेंट में अभी सिर्फ चार माह ही बचे है। नियमानुसार अगर किसी भी अधिकारी की नौकरी एक साल शेष है तो उसे ट्रांसफर नहीं किया जा सकता। यहां तो एकतरफा कार्यवाही की गई है।

मामले में अब राजनीति शुरू
इस मामले में डॉक्टर अरुण रात्रे ने बिलासपुर हाईकोर्ट से अपने ट्रांसफर आदेश पर स्टे के लिए आवेदन लगा दिया है। यह भी चर्चा है कि इस मामले में अब राजनीति शुरू हो गई है। कलक्टर ने कहा अगर डॉक्टर अरुण रात्रे हाईकोर्ट की कॉपी दिखा दे तो उसे सीएमएचओ का प्रभार दिया जाएगा।

मंगलवार को कलक्टर को दूंगा कोर्ट की कॉपी
डॉक्टर अरुण रात्रे ने कहा कि उसने आदेश के तहत ही काम किया है। उनके रिटायरमेंट के चार माह के भीतर ही ट्रांसफर करना गलत है। पर उच्च अधिकारी की जैसे मर्जी। उन्होंने यह भी कहा कि वह बिलासपुर हाईकोर्ट से स्टे के लिए आवेदन दिए हैं, जिसकी कॉपी उसके पास है। कलक्टर ने भी कहा है कि अगर डॉक्टर रात्रे कोर्ट की आदेश कॉपी दिखा दें तो उसे प्रभार दिया जाएगा। अब डॉक्टर रात्रे मंगलवार को कलक्टर को स्टे कॉपी सौंपेंगे।

चर्चा यह भी...कहीं राजनीति तो नहीं
कुछ दिनों से यह मामला जिले में काफी चर्चा में है। दिशा की बैठक में डॉ. अरुण रात्रे व डॉ. बीएल रात्रे पहुंच गए थे। कलक्टर ने डॉ. अरुण रात्रे को फटकार लगा दी थी। इधर यह भी जानकारी मिल रही है कि इस मामले में राजनीति शुरू हो गई है।

स्टे आदेश की कॉपी दिखा दें तो उन्हें पदभार
बालोद कलक्टर रानू साहू ने कहा शासन के आदेश के तहत कार्यवाही की गई है। अगर डॉ. अरुण रात्रे हाईकोर्ट की स्टे आदेश कॉपी दिखा दें तो उन्हें पदभार दिया जाएगा, नहीं तो जो आदेश पहले दिए गए हैं वह यथावत रहेगी।

स्टे आदेश की कॉपी मेरे पास
आदेश के तहत ट्रांसफर हुए सीएमएचओ डॉ. अरूण रात्रे ने कहा अभी मेरे रिटायरमेंट होने में चार माह बाकी है। नियम के तहत ऐसे स्थिति में ट्रांसफर करना गलत है। इस मामले को लेकर हाईकोर्ट से स्टे के लिए आवेदन लगाए हैं और आदेश की कॉपी भी है। मंगलवार को कलक्टर को स्टे आदेश की कॉपी दूंगा।

Show More
Chandra Kishor Deshmukh Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned