वाहन को ठोकर मार भाग रही कार को पकड़ा, तो सन्न रह गई पुलिस

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी चौक-चौराहे पर वाहनों की जांच की जा रही है। इसी दौरान एक तेज रफ्तार कार ने ड्यूटी कर रहे जवान के वाहन को ठोकते हुए आगे बढ़ी, तो नाकेबंदी कर उसे रोका गया। जांच में उसमें 9 लाख 84 हजार रुपए मिले, जिसका वाहन में बैठे युवक जानकारी नहीं दे पा रहे है।

By: Niraj Upadhyay

Published: 29 Mar 2019, 08:30 AM IST

बालोद. लोकसभा चुनाव को सही तरीके से संपन्न कराने के लिए निर्वाचन आयोग के मिले निर्देश का पालन करते हुए राजनांदगांव शहर में वाहनों की जांच की जा रही है। इस दौरान चिखली पुलिस चौकी क्षेत्र में पुलिस को एक कार से 9 लाख 84 हजार रुपए बरामद हुआ है। इस मामले में बालोद के अर्जुन्दा के युवक को पकड़ा गया है।

खैरागढ़ की ओर से आ रही थी कार
पुलिस को सूचना मिली कि चुनाव ड्यूटी कर रहे जवान के वाहन को एक तेज रफ्तार कार सीजी 08 जेड, 1801 ठोकर मारकर आगे बढ़ गई है। खैरागढ़ की ओर से राजनांदगांव आ रही इस गाड़ी को नाकेबांदी कर पकड़ा गया। इसके पीछे एक कार सीजी 07 एमबी, 1386 भी थी, जो नाकेबंदी में नहीं रूकी, जिसे पुलिस की टीम ने पीछा कर पड़ा।

युवक उपलब्ध नहीं करा पाया रुपए के दस्तावेज
इस वाहन की तलाशी लेने पर पुलिस को वाहन से 9 लाख, 84 हजार, 5 सौ 5 रुपए बरामद हुए हैं। इस संबंध में मौके पर कोई भी दस्तावेज उपलब्ध नहीं होने पर पुलिस संबंधित व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। पुलिस गिरफ्त में आए व्यक्ति का नाम विकास बाफना पिता सुकलाल जैन, निवासी अर्जुन्दा और शुभम जैन पिता स्व. जुगराज जैन निवासी बसंतपुर बताया जा रहा है, जो पेशे से व्यापारी हैं। एक साथ इतनी बड़ी रकम ले जाने पर दस्तावेज का नहीं होने को लेकर पुलिस ने पूछताछ कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले में पुलिस ने दोनों पर धारा 102 के तहत कार्रवाई कर हिरासत में लिया है। बहरहाल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शहर के सरहदी सीमाओं में वाहनों की कड़ाई से चेकिंग की जा रही है।

इंकम टैक्स विभाग भी कर रही पूछताछ
बता दें कि इस मामले में राजनांदगांव पुलिस व इनकम टैक्स विभाग ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए तत्काल कार्रवाई शुरू कर दी है। दोनों युवक को जानकारी मांगी है कि आखिर इतनी बड़ी रकम लेकर कहा ले जा रहे थे। मामले में राजनादगांव एसपी कमलोचन कश्यप ने बताया दोनों युवकों को जवाब मांगे हैं और पूछताछ की जा रही है। इंकम टैक्स विभाग के अधिकारी भी दोनों से पूछताछ कर रही है। इस मामले में कार्रवाई जारी है।

Niraj Upadhyay Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned