scriptचार नोटिस के बाद भी व्यापारियों ने नहीं हटाया कब्जा, 20 लाख से मरम्मत शुरू | Traders did not remove possession even after four notices | Patrika News

चार नोटिस के बाद भी व्यापारियों ने नहीं हटाया कब्जा, 20 लाख से मरम्मत शुरू

locationबालोदPublished: May 16, 2022 11:33:30 pm

राजनांदगांव से अंतागढ़ मुख्य मार्ग के किनारे बनाई गई नाली नगर पंचायत क्षेत्र में वर्षों से जाम है। 20 लाख की लागत से मरम्मत का काम ठेकेदार ने सोमवार को शुरू कर दिया। इस दौरान किसी भी विभाग का कोई बड़ा अधिकारी मौके पर उपस्थित नहीं था। हालांकि वार्ड पार्षद नारायण सिन्हा सहित वार्डवासी मौजूद रहे।

आधी-अधूरी तैयारी: कार्य प्रारंभ करने के दौरान मौके पर नहीं था कोई बड़ा अधिकारी

नाली से जमा पानी निकालते हुए।

बालोद/डौंडीलोहारा. राजनांदगांव से अंतागढ़ मुख्य मार्ग के किनारे बनाई गई नाली नगर पंचायत क्षेत्र में वर्षों से जाम है। 20 लाख की लागत से मरम्मत का काम ठेकेदार ने सोमवार को शुरू कर दिया। इस दौरान किसी भी विभाग का कोई बड़ा अधिकारी मौके पर उपस्थित नहीं था। हालांकि वार्ड पार्षद नारायण सिन्हा सहित वार्डवासी मौजूद रहे। नगर में मस्जिद चौक से लेकर वन विभाग कार्यालय तक बनाई गई मुख्य नाली का कवर हटाकर संधारण का कार्य किया जाना है, जिससे वार्ड-14 में भर रहे पानी व जगह-जगह जाम की स्थिति का समाधान हो सके। इसके लिए नगर पंचायत ने नाली के ऊपर से अतिक्रमण हटाने व्यापारियों को चार बार नोटिस दिया। बावजूद अधिकांश लोगों ने सोमवार तक अतिक्रमण नहीं हटाया। सवाल उठ रहा है कि नाली के ऊपर से अतिक्रमण नहीं हटाए बिना कार्य कैसे पूरा होगा।

अधिकारी नहीं आए, असमंजस में रहे कर्मी
सोमवार दोपहर 12 बजे वार्ड 14 के पीपल पेड़ के पास ठेकेदार प्रणय जैन ने जेसीबी लगाकर कार्य प्रारंभ किया। तब कार्यस्थल पर लोक निर्माण विभाग, राजस्व विभाग, नगर पंचायत का कोई बड़ा अधिकारी मौजूद नहीं था। नगर पंचायत की ओर से स्वच्छता प्रभारी रामगुलाल सिन्हा, जितेन्द्र श्रीवास्तव व कुछ सफाई कर्मचारी, लोक निर्माण विभाग से टाइम कीपर अजय भट्ट, पुलिस की ओर से एक स्टाफ , नगरवासी व दुकानदार मौजूद रहे। नाली से अतिक्रमण नहीं हटाने से काम कैसे कराया जाएगा, इसे लेकर कर्मचारी असमंजस की स्थिति में नजर आए। जो स्थान खाली था, वहां ठेकेदार ने नाली का स्लैब हटाकर जमा पानी निकालने का काम शुरू किया।

बाजार का दिन इसलिए नहीं हटाया अतिक्रमण
कई व्यापारियों का कहना है कि सोमवार को नगर का साप्ताहिक बाजार होने के कारण अतिक्रमण नहीं हटाया गया है, ताकी व्यापार प्राभावित ना हो। मंगलवार को अतिक्रमण हटाने की बात कही है।

बैठक में रायपुर आया हूं
लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर महेश कुमार गोस्वामी ने बताया कि लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक में शामिल होने रायपुर आ गया हूं। इसलिए डौंडीलोहारा नहीं जा पाया।

नाली से अतिक्रमण हटाकर कार्य में करें सहयोग
नगर पंचायत सीएमओ राकेश कुमार प्रधान ने कहा कि कर्मचारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए हैं। व्यापारियों से अपील की गई है कि नाली से अतिक्रमण हटाकर कार्य में सहयोग करें। बाजार का दिन होने के कारण व्यापारियों ने सोमवार को समय मांगा है। मंगलवार को अतिक्रमण हटाएंगे।

नाली का स्थाई संधारण किया जाना चाहिए
वार्ड 14 के पार्षद नारायण सिन्हा ने बताया कि नाली से अतिक्रमण हटाने में किसी को भी लाभ ना पहुंचाया जाए। व्यापारी प्रशासन का सहयोग करें। नाली का स्थाई संधारण किया जाना चाहिए। मौके पर लोक निर्माण विभाग के तकनीकी अधिकारी उपस्थित रहें, ताकि देखरेख में कार्य कराया जा सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो