scriptयात्रीगण ध्यान दें, रायपुर से चलकर केंवटी जाने वाली ट्रेन को रेलवे ने किया बंद, आर्थिक नुकसान का दिया हवाला | train running from Raipur to Kewati stopped, railway issue order | Patrika News

यात्रीगण ध्यान दें, रायपुर से चलकर केंवटी जाने वाली ट्रेन को रेलवे ने किया बंद, आर्थिक नुकसान का दिया हवाला

locationबालोदPublished: Oct 01, 2020 12:26:02 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

Kewati Railway Station: रायपुर से केंवटी तक चलने वाली ट्रेन को अब रेलवे ने 1 अक्टूबर से बंद करने का फैसला लिया है। रेलवे की माने तो इस रूट में यात्री नहीं मिलने की वजह से यह फैसला लिया गया।

यात्रीगण ध्यान दें, रायपुर से चलकर केंवटी जाने वाली ट्रेन को रेलवे ने किया बंद, आर्थिक नुकसान का दिया हवाला

यात्रीगण ध्यान दें, रायपुर से चलकर केंवटी जाने वाली ट्रेन को रेलवे ने किया बंद, आर्थिक नुकसान का दिया हवाला

बालोद/दल्लीराजहरा. रायपुर से केंवटी तक चलने वाली ट्रेन को अब रेलवे ने 1 अक्टूबर से बंद करने का फैसला लिया है। रेलवे की माने तो इस रूट में यात्री नहीं मिलने की वजह से यह फैसला लिया गया। लॉकडाउन व कोरोनाकाल में रेलवे को आर्थिक नुकसान हो रहा था। ट्रेन का संचालन कब तक बंद रहेगा। यह रेलवे ही बता पाएगा। रेलवे बालोद ने भी स्टेशन में इसकी सूचना चस्पा कर दी है। ट्रेन की सुविधा बंद होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। उन्हें रायपुर और दुर्ग जाने में दिक्कत होगी।
आज से नहीं होगा संचालन
रेलवे बालोद के चीफ स्टेशन मास्टर पीके वर्मा ने बताया कि रेलवे से आदेश आ गया है कि 1 अक्टूबर से ट्रेन का संचालन नहीं होगा। कोरोना काल के पहले रायपुर से केंवटी तक एक ही फेरे में हजार से ज्यादा यात्री सफर करते थे। लेकिन लॉकडाउन के बाद पुन: रेल सेवा शुरू हुई तो यात्रियों की संख्या में काफी कमी आई है। रायपुर से केंवटी तक लगभग 500 यात्री ही प्रतिदिन सफर करते थे। जबकि पहले बालोद स्टेशन से ही 500 से ज्यादा यात्री सफर कर रहे थे।
अंतिम दिन मात्र 52 लोगों ने किया सफर
आदेश के तहत इस रूट पर ट्रेन संचालन के अंतिम दिन 30 सितंबर को बालोद रेलवे स्टेशन से मात्र 52 यात्रियों ने ही सफर किया है। रेलवे की माने तो स्टेशन से ट्रेन संचालन के बाद रोजाना 50 से 60 के बीच ही यात्री सफर करते थे। बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते देशभर में ट्रेन का संचालन बंद करने का फैसला सरकार ने लिया था। जिसके तहत बालोद जिले में भी चलने वाली ट्रेन को बंद किया गया। मार्च से बंद ट्रेन को सितंबर में शुरू करने के फैसले के बाद 4 व 5 सितंबर को ट्रायल भी किया था। लगातार 30 सितंबर तक जारी रही, लेकिन अब 1 अक्टूबर से ट्रेन सेवा बंद कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो