छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में मिले कोरोना के दो नए मरीज, 72 घंटे में चार संक्रमित पहुंचे एम्स रायपुर

दुर्ग संभाग के बालोद जिले में कोरोना के दो नए मरीज मिले हैं। एम्स रायपुर ने रविवार को पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों मरीज मेल हैं। जल्द ही एम्स रायपुर की टीम उन्हें बालोद से लेकर एम्स पहुंच जाएगी। (Coronavirus case in chhattisgarh)

By: Dakshi Sahu

Updated: 17 May 2020, 01:23 PM IST

बालोद/दुर्ग. दुर्ग संभाग के बालोद जिले में कोरोना के दो नए मरीज मिले हैं। एम्स रायपुर ने रविवार को पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों मरीज मेल हैं। जल्द ही एम्स रायपुर की टीम उन्हें बालोद से लेकर एम्स पहुंच जाएगी। बालोद जिले में कोरोना के अब तब चार मरीज मिल चुके हैं। पहला केस महाराष्ट्र के मुंबई से लौटा युवक था। जिसके संपर्क में आए इन तीनों युवकों में कोरोना संक्रमण फैला हुआ है। बालोद कलेक्टर ने जिन क्षेत्रों में मरीज मिला है उसे कंटनेमेंट जोन घोषित कर दिया है। इन क्षेत्रों में केवल अति आवश्यक सेवाएं ही चालू रहेंगी। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 11 पहुंच गई है। एम्स रायपुर ने ट्वीट करते हुए नए मरीजों की पुष्टि की है।

दुर्ग जिले में मच गया हड़कंप
महाराष्ट्र कंट्रोल रुम से मिली सूचना ने दुर्ग स्वास्थ्य विभाग में एक बार फिर खलबली मचा दी। शनिवार को देर शाम मैसेज में बताया गया कि शनिवार को एक व्यक्ति का आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। उसका प्राइमरी कांटेक्ट वाला व्यक्ति भिलाई का है। इस सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग में हलचल शुरू हो गई। देर शाम दो अलग-अलग टीम तैयार कर उस व्यक्ति की तलाश में भिलाई रवाना किया गया। मिलने पर उस व्यक्ति को क्वारंटाइन किया जाएगा। संबंधित थाना खुर्सीपार को भी इसकी सूचना दी गई। टीम को सबसे पहले थाना पहुंचने और फिर पुलिस बल के साथ संबंधित व्यक्ति को तलाश करने के लिए कहा गया।

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में मिले कोरोना के दो नए मरीज, 72 घंटे में चार संक्रमित पहुंचे एम्स रायपुर

सभी का लिया दोबारा सैंपल
बताया जा रहा है कि वह व्यक्ति कुछ दिन पहले महाराष्ट्र से आया है और बालाजी नगर खुर्सीपार में रह रहा है। वह ट्रांसपोर्ट लाइन से जुड़ा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि प्राइमरी कांटेक्ट में आने वाले व्यक्ति को चिन्हित कर एहतियात के तौर पर उसे क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा और जांच की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने व्यक्ति की तलाश के लिए अलग-अलग दो टीम रवाना किया है। उल्लेखनीय है कि दुर्ग स्थित मैरी गोल्ड क्वारंटाइन सेंटर में 58 लोग है। दूसरी मर्तबा शनिवार को सभी का फिर से सैंपल लिया गया है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned