scriptमानवता तार-तार, कोरोना से युवक की मौत, माच्र्युरी के बाहर जमीन पर शव पटक कर चला गया एंबुलेंस चालक | Two people died from coronavirus in Balod district chhattisgarh | Patrika News

मानवता तार-तार, कोरोना से युवक की मौत, माच्र्युरी के बाहर जमीन पर शव पटक कर चला गया एंबुलेंस चालक

locationबालोदPublished: Sep 21, 2020 06:16:34 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

बालोद कोविड केयर से रायपुर रेफर युवक की मौत रास्ते में हो गई तो एंबुलेंस चालक शव को शवगृह के सामने जमीन पर छोड़कर चला गया। जिला प्रशासन के आने तक घंटों शव जमीन पर लावारिश हालत में पड़ा रहा।

मानवता तार-तार, कोरोना से युवक की मौत, माच्र्युरी के बाहर जमीन पर शव पटक कर चला गया एंबुलेंस चालक

मानवता तार-तार, कोरोना से युवक की मौत, माच्र्युरी के बाहर जमीन पर शव पटक कर चला गया एंबुलेंस चालक

बालोद. कोरोना से मौत के बाद मानवता को शर्मसार कर देने वाली तस्वीर सामने आई है। बालोद कोविड केयर से रायपुर रेफर युवक की मौत रास्ते में हो गई तो एंबुलेंस चालक शव को शवगृह के सामने जमीन पर छोड़कर चला गया। जिला प्रशासन के आने तक घंटों शव जमीन पर लावारिश हालत में पड़ा रहा। जिसके बाद मृत युवक के परिजनों का सब्र टूट गया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई।
घटना की सूचना के बाद पहुंचे नायब तहसीलदार ने शव को वाहन से उनके गृह ग्राम के मुक्तिधाम भेजा। तब जाकर परिजनों का गुस्सा शांत हुआ। प्रदेश में कोविड से मौत के बाद शवों के साथ बद्सुलूकी का यह सिलसिला लगातार सामने आ रहा है।
अचानक बिगड़ी थी तबीयत
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक घटना रविवार दोपहर 2 बजे जिला मुख्यालय से लगे ग्राम मेढ़की में की है। गांव का 26 वर्षीय युवक अभिषेक श्रीवास्तव पांच दिनों से सर्दी, खांसी से पीडि़त था। रविवार को सांस लेने में तकलीफ शुरू हुई, जिसके बाद उसे जिला अस्पताल के फीवर क्लीनिक लाया गया। कोरोना जांच के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो उसे कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसे ऑक्सीजन लगाया गया। स्वास्थ्य बिगडऩे के कारण उसे एम्स रायपुर रेफर किया गया, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। बीच रास्ते से ही एंबुलेंस को लौटना पड़ा।
लगातार हो रही मौत, विभाग की सूची में सिर्फ दो मौत
जिले में जिला स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से अब तक मात्र दो ही मरीज की मौत जिक्र किया है जबकि इस सप्ताह ही 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हुई है। कोरोना अब धीरे-धीरे घातक रूप ले रहा है रविवार को भी जिले में कोरोना से दो मरीजों की मौत हुई है। जिससे स्वास्थ्य विभाग भी चिंतित नजर आ रहा है। दोनों मरीजों ने उपचार के दौरान दम तोड़ा।
नायब तहसीलदार की उपस्थिति में अंतिम संस्कार
कोविड से हुए युवक की मौत के बाद शव को गृह ग्राम मेढ़की ले गए। नायब तहसीलदार की उपस्थिति में मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार किया गया। अधिकारी व परिजनों ने कोविड 19 नियम के तहत अंतिम संस्कार किया। इस दौरान सभी पीपीई किट पहने हुए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो