scriptऐसा क्या हो गया कि गिरते-गिरते बचे सांसद उसेंडी | What happened is that falling mps usendi | Patrika News

ऐसा क्या हो गया कि गिरते-गिरते बचे सांसद उसेंडी

locationबालोदPublished: Feb 23, 2018 11:46:17 pm

दिशा की बैठक में पहुंचे सांसद उसेंडी जैसे ही कुर्सी में बैठे, उसके पहिए निकल गए। सांसद गिरते-गिरते बच गए। बताया गया कि नट निकलने से पहिए निकल गए।

कुर्सी का निकला पहिया

बालोद . दिशा की बैठक में शामिल होने पहुंचे सांसद उसेंडी जैसे ही कुर्सी में बैठे, उसके पहिए निकल गए। सांसद गिरते-गिरते बच गए। बताया गया कि नट निकलने से पहिए निकल गए। जिससे सांसद भी चकित रह गए। सभाकक्ष में मौजूद जिला प्रशासन व अन्य विभाग के अधिकारियों की भी सांसें थम गई। सांसद कलक्टोरेट में शुक्रवार को अधिकारी जन प्रतिनिधियों की बैठक लेने दोपहर 12 बजे के करीब कलक्टोरेट सभाकक्ष पहुंचे थे। घटना के बाद प्रभारी कलक्टर व जिला पंचायत सीईओ राजेन्द्र कटारा ने अपनी कुर्सी उन्हें दी। इसके बाद बैठक शुरू हुई।

बैठक में नहीं आने वाले रेलवे के डीआरएम व वन मंडल अधिकारी को शोकॉज नोटिस
जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक में नहीं आने वाले रेलवे की डीआरएम और वन मंडल अधिकारी बालोद को सांसद विक्रम उसेंडी ने कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को बैठक संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में हुई। अध्यक्षता सांसद विक्रम उसेंडी ने की। उन्होंने कहा कि जिले में संचालित केन्द्र शासन की योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन कर हितग्राहियों को लाभान्वित करें। निर्माण कार्यों को निर्धारित समय सीमा में पूर्ण गुणवत्ता से पूरा कराएं।

1 लाख 05 हजार 614 परिवारों द्वारा मिला रोजगार
बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष देवलाल ठाकुर, जिपं सीईओ व प्रभारी कलक्टर राजेन्द्र कुमार कटारा, जनपद पंचायतों और नगरीय निकायों के अध्यक्ष सहित समिति के अन्य सदस्य व विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। प्रभारी कलक्टर कटारा ने बैठक में जिले में संचालित केन्द्र शासन की योजनाओं की प्रगति की जानकारी दी। महात्मा गांधी नरेगा के अंतर्गत जिले के 1 लाख 48 हजार 859 परिवारों को जॉब कार्ड जारी किए गए हैं। उसमें से 1 लाख 05 हजार 614 परिवारों द्वारा रोजगार की मांग की गई। इसके अनुरूप सभी परिवारों को रोजगार उपलब्ध कराया गया।

प्रधानमंत्री सड़क योजना की भी समीक्षा
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की प्रगति की समीक्षा के दौरान बताया गया कि योजना के अंतर्गत 216 सड़कें स्वीकृत हुई थीं। जिसमें 213 सड़क निर्माण का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना-02 के अंतर्गत 11 सड़कें स्वीकृत हुई हैं। सांसद ने सभी सड़कों का निर्माण कार्य गुणवत्ता के साथ पूरा कराने के निर्देश दिए। सांसद ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी और ग्रामीण की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में बेहतर प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, सौभाग्य योजना, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, सर्व शिक्षा अभियान, समेकित बाल विकास योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना सहित केन्द्र शासन की अन्य योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो