scriptWire passing through a low height from the field became a danger | खेत से कम ऊंचाई से गुजरे तार बने खतरा | Patrika News

खेत से कम ऊंचाई से गुजरे तार बने खतरा

बालोद. जिले के ग्राम बोरी (खपरी) में विद्युत विभाग की लापरवाही सामने आई है। खेत में कम ऊंचाई से विद्युत तार गुजरा है। कुछ जगह पास में तार लगे हैं, जो तेज हवा से टकरा कर शॉर्ट सर्किट भी हो चुका है। गांव के विभिन्न किसानों ने विद्युत विभाग में कई बार शिकायत की, लेकिन आज तक समस्या को सुलझाने पर ध्यान नहीं दिया गया।

बालोद

Published: June 02, 2022 11:15:16 pm

बालोद. जिले के ग्राम बोरी (खपरी) में विद्युत विभाग की लापरवाही सामने आई है। खेत में कम ऊंचाई से विद्युत तार गुजरा है। कुछ जगह पास में तार लगे हैं, जो तेज हवा से टकरा कर शॉर्ट सर्किट भी हो चुका है। गांव के विभिन्न किसानों ने विद्युत विभाग में कई बार शिकायत की, लेकिन आज तक समस्या को सुलझाने पर ध्यान नहीं दिया गया। हाल ही में विद्युत विभाग को ज्ञापन भी सौंपा गया है। वहीं बोरी से तीन किलोमीटर दूरी पर विद्युत विभाग का कार्यालय है। अधिकारियों को सूचना देने पर कहा जाता है कि उनके पास अभी समय नहीं है। विद्युत विभाग को बड़ी घटना का इंतजार है।

लापरवाही : कभी भी हो सकती है बड़ी दुर्घटना, बिजली विभाग के अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान
सिर की कुछ ऊंचाई से गुजरा तार, तेज हवा से होता है शॉर्ट सर्किट। वहीं पोल गिरने की स्थिति में।

खतरों के बीच किसान करेंगे काम
मानसून नजदीक है। किसानों का पूरा ध्यान खेती-किसानी पर है। खेत से कम ऊंचाई पर गुजरे विद्युत तार से किसानों में दहशत हैं। किसानों की माने तो तार में शार्ट सर्किट से पराली में आग लगने की घटना भी घट चुकी हैं। फिर किसान खतरों के बीच काम करेंगे। किसान कुंदन, नारद ने बताया कि विद्युत विभाग को ज्ञापन दे चुके हैं। विद्युत विभाग लाटाबोड़ के अधिकारी कहते हैं कि हमारे पास समय नहीं है।

लोगों के सिर के करीब से गुजरा है तार
ग्रामीण चोवाराम ने बताया ग्राम बोरी से खेतखार जाने वाले निस्तारी मार्ग फिरतूराम साहू के बोर पंप में जाने वाले बिजली तार के नीचे आ गया है। हमेशा खतरा बना हुआ है। तार आने- जाने वालों के सिर से टिक रहा है, जिससे कभी भी बड़ी दुर्घटना घट सकती है।

किसानों का आरोप नहीं देते हैं ध्यान
किसान कुंदन नारद ने बताया की चोवा राम के खेत में विद्युत तार एक दूसरे से काफी नजदीक से गुजरा हुआ हैं। कई बार शार्ट सर्किट भी हो चुका है। विद्युत विभाग को दर्जनों बार ज्ञापन व इस घटना की जानकारी दे चुके हैं। लेकिन विद्युत विभाग लाटाबोड़ के अधिकारी यह कहते हैं हमारे पास अभी समय नहीं है।

कार्रवाई की जाएगी
विद्युत विभाग के ईई टीएल सहारे ने बताया कि आपके माध्यम से जानकारी मिल रही है। जानकारी लेता हूं। विभागीय अधिकारी व कर्मचारी लापरवाही बरत रहे हैं तो कार्रवाई की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी की बैठक आज, देवेंद्र फडणवीस करेंगे बड़ी घोषणाMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में फिर बनेगी बीजेपी की सरकार, देवेंद्र फडणवीस 1 जुलाई को ले सकते है सीएम पद की शपथWeather Update: दिल्ली-एनसीआर में मानसून की दस्तक, IMD ने जारी किया आंधी-तूफान का अलर्टउदयपुर मर्डर : आरोपियों के घर से जब्त की सामग्री, चार और संदिग्ध हिरासत मेंइलाहाबाद हाईकोर्ट से अनिल अंबानी को मिली राहत, उत्पीड़न कार्रवाई पर लगी रोक, जानिए पूरा मामलादो जुलाई से इन सुपरफास्ट ट्रेनों में कर सकेगें जनरल टिकट पर यात्राMaharashtra Political Crisis: उद्धव सरकार गिरने के बाद Twitter पर ट्रेंड कर रहा है 'उखाड़ दिया' हैशटैग, यूजर्स के निशाने पर हैं संजय राउतWorld Athletic Championhip:भारत को बड़ा झटका, सीमा पुनिया, भावना जाट और राहुल चैंपियनशिप से हटे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.