बालोद में प्रताडऩा और ठगी से परेशान महिला समूह की अध्यक्ष ने खाया जहर, आरोपी गिरफ्तार

बालोद जिले के अर्जुंदा थाना अंतर्गत ग्राम देवरी द की महिला स्वसहायता समूह की अध्यक्ष ने प्रताडऩा और ठगी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली।

By: Dakshi Sahu

Updated: 25 Nov 2020, 03:09 PM IST

बालोद/अर्जुंदा. बालोद जिले के अर्जुंदा थाना अंतर्गत ग्राम देवरी द की महिला स्वसहायता समूह की अध्यक्ष ने प्रताडऩा और ठगी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। मृत महिला सुनीता बाई ने 8 सितंबर को जहर सेवन कर आत्महत्या करने का प्रयास किया। उसका इलाज स्पर्श अस्पताल भिलाई में हो रहा था। इलाज के दौरान 13 सितंबर को सुनीता की मौत हो गई। अर्जुंदा थाना प्रभारी कुमार गौरव ने एसपी के निर्देश पर मामले की जांच शुरू की। पता चला कि सुनीता ने आत्महत्या प्रताडि़त होकर की थी।

पुलिस ने कड़ाई से जांच की तो पता चला कि दुर्ग के उतई थाना अंर्तगत ग्राम कातरो निवासी खोमू निषाद ने महिलाओं को विभिन्न बैंक से हर माह दोगुना ब्याज दिलाने की बात कह कर देवरी द सहित भरदकला की 40 महिला समूह को लोन दिलवाया था। महिला समूहों ने 12 लाख रुपए जमा किए थे लेकिन कुछ माह बाद यह बैंक ही बंद हो गया। खोमू निषाद भी फरार हो गया। सुनीता इन समूहों की अध्यक्ष थी। इस घटना के बाद से वह परेशान रहती थी। इसी कारण 8 सितंबर को जहर सेवन कर लिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

इन बैंकों में जमा किए थे रुपए
पुलिस के मुताबिक आरोपी खोमू ने एक्सिटॉस, एलएनपी, जान, स्वतंत्र फाइनेंस कम्पनी में राशि जमा करवाई थी। बाद में आरोपी खोमू फरार हो गया था। एसपी जितेन्द्र कुमार मीणा, एएसपी डीआर पोर्ते, एएसपी दिनेश कुमार सिन्हा ने फरार आरोपी को गिरफ्तार करने टीम बनाई।

ठगी के आरोपी को पकडऩे पुलिस ने बनाई थी टीम
18 नवम्बर को आरोपी खोमू निषाद के खिलाफ थाना अर्जुन्दा में धारा 306, 420 के तहत मामला दर्ज किया गया था। विवेचना के दौरान प्रकरण के आरोपी खोमू निषाद की तलाश के लिए टीम बनाई गई। अर्जुन्दा के निरीक्षक कुमार गौरव साहू, आरक्षक सोहन साहू, कमलेश रावटे, चंद्रकान्त यादव एवं साइबर सेल के पूरन देवांगन, संदीप यादव, राहुल मनहर के साथ मिलकर आरोपी के मोबाइल नंबर के आधार पर लगातार तलाश की गई। सोमवार को ग्राम सिकोसा से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने राजनांदगांव, दुर्ग जिले में भी इस तरह की ठगी की है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned