बलौदाबाजार जिले में कोरोना के 4 और नए मामले, अब कुल 19 मरीज

बलौदा बाजार भाटापारा जिले में कोरोना के 4 नए मामलों की पुष्टि हुई है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 25 May 2020, 09:01 AM IST

बलौदाबाजार. बलौदा बाजार भाटापारा जिले में कोरोना के 4 नए मामलों की पुष्टि हुई है। एम्स रायपुर ने रविवार देर शाम जिला प्रशासन को जांच रिपोर्ट भेजकर मामले की पुष्टि की है। इनमें से तीन बलौदाबाजार विकासखंड के ग्राम धाराशिव और एक पलारी विकासखंड ग्राम कोनारी से हैं। चार मामलों में एक महिला और तीन पुरुष शामिल हैं। महिला को एम्स रायपुर और तीनों पर पुरुष मरीजों को माना रायपुर स्थित कोविड-19 तारण में इलाज होगा। उन्हें रायपुर शिफ्ट करने के लिए विभाग का एंबुलेंस रवाना हो गया है।

सभी चारों मरीज अपने गांव के क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे थे। जिन्हें पूर्व में कोरोना।वायरस मरीज मिलने के कारण कलेक्टर द्वारा कंटेंटमेंट जोन घोषित किया जा चुका है। सभी प्रवासी श्रेणी के मजदूर है जो कि अन्य राज्यों से कुछ दिन पहले ही वापस आए हैं। विगत 18 मई को उनका सैंपल लिया गया था सभी कांटेक्ट हिस्ट्री निकाली जा रही है। चारों मरीजों को मिलाकर जिले में अब तक कुल 19 मरीज कोरोना पॉजिटिव के प्रकरण दर्ज हो चुके। सभी का इलाज रायपुर में हो रहा है।

देवभोग ब्लॉक में एक और मिला कोरोना वायरस का मरीज
वर्तमान में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु युद्धस्तर पर प्रयास जारी है। जिले के संदिग्ध मरीजों के सैंपल हेतु प्रेषित किया जा रहा है। जिले संदिग्ध मरीजों को ग्राम धौराकोट में एक नया कोरोना वायरस मरीज मिले के बाद कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्याम धावड़े ने संबंधित क्षेत्र को कन्टेंटमेंट जोन घोषित किया है। वहीं 3 किलोमीटर के दायरे में बफर जोन घोषित किया गया। कलेक्टर द्वारा जारी आदेश कन्टेंटमेंट जोन में निम्नानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Corona virus corona virus in india
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned