script

कोविड- 19 हॉस्पिटल में 6 महीने के बच्चे की मौत, माता- पिता सहित परिवार के 7 लोग भी कोरोना पॉजिटिव

locationबलोदा बाज़ारPublished: Aug 08, 2020 03:48:59 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

कोविड हॉस्पिटल में शुक्रवार सुबह कोरोना संक्रमित छह माह के एक बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की मौत होने पर बच्चे के परिजनों ने कोविड हॉस्पिटल में हंगामा मचाया

दुर्ग संभाग में कोरोना से दो लोगों की मौत, बालोद में बिच्छू काटने से अस्पताल में भर्ती युवक की कोविड से थमी सांसें

दुर्ग संभाग में कोरोना से दो लोगों की मौत, बालोद में बिच्छू काटने से अस्पताल में भर्ती युवक की कोविड से थमी सांसें

बलौदाबाजार. जिला मुख्यालय बलौदा बाजार के कोविड हॉस्पिटल में शुक्रवार सुबह कोरोना संक्रमित छह माह के एक बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की मौत होने पर बच्चे के परिजनों ने कोविड हॉस्पिटल में हंगामा मचाया, जिसे स्वास्थ्य विभाग तथा प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा समझाईश देकर शांत कराया गया। जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. खेमराज सोनवानी ने बच्चे की मौत की पुष्टि की है। बच्चे के शव को स्वास्थ्य विभाग तथा प्रशासनिक अधिकारियों की टीम के साथ एंबुलेंस से ग्राम बलौदी रवाना किया गया।

जिले में कोरोना संक्रमण काल के दौरान शुक्रवार को फिर से बुरी खबर रही। बलौदाबाजार के कोविड अस्पताल में भर्ती ग्राम बलौदी के एक पांच वर्षीय बच्चे की कोरोना संक्रमण की वजह से शुक्रवार सुबह 6.30 बजे से 7 बजे के बीच मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार पलारी ब्लॉक के ग्राम बलौदी में बीते कुछ दिनों से कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। कोरोना संक्रमण की वजह से ही मृत बच्चे के माता-पिता, भाई समेत परिवार के सात लोग कोरोना पाजिटिव निकले हैं जिनका ईलाज बलौदा बाजार के कोविड अस्पताल में किया जा रहा है।

बच्चे की मौत की जानकारी होने पर मृत बच्चे के माता-पिता तथा अन्य परिजनों द्वारा कोविड अस्पताल में जमकर हंगामा किया गया था अस्पताल प्रबंधन पर ईलाज में लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाते हुए सभी को तत्काल डिस्चार्ज करने की बात कही। कोरोना पॉजिटिव की मौत तथा स्थिति को देखते हुए तत्काल तहसीलदार गौतम सिंह, पुलिस विभाग के एसडीओ सुभाष दास समेत अन्य अधिकारी कोविड अस्पताल पहुंचे। कोविड अस्पताल में तत्काल बड़ी संख्या में पुलिस कर्मचारियों की तैनाती भी की गई।

बच्चे की मौत होने पर आरक्षण परिजनों को अस्पताल प्रबंधन द्वारा समझाइश दी गई तथा स्वास्थ्य विभाग तथा प्रशासनिक अधिकारियों की टीम के साथ एंबुलेंस में रखकर बच्चे के शव को ग्राम बलौदी रवाना कराया गया। गौरतलब हो कि जिले में कोरोना पाजिटिव मरीज की यह दूसरी मौत है। इससे पहले बिलाईगढ़ ब्लाक की एक संर मित महिला की भी मौत हो चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो