scriptनेशनल हाईवे में गड्ढों के कारण बढ़ रहे है हादसे, फिर एक ट्रक बैलेंस बिगड़ने से पलटा | Accident : truck turn over in national highway | Patrika News

नेशनल हाईवे में गड्ढों के कारण बढ़ रहे है हादसे, फिर एक ट्रक बैलेंस बिगड़ने से पलटा

locationबलोदा बाज़ारPublished: Feb 22, 2019 05:01:17 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

छत्तीसगढ़ के देवभोग जिले में नेशनल हाईवे दुरूस्त नहीं होने का खामियाजा आमजनों को भुगतना पड़ रहा है।

truck turn over

नेशनल हाईवे में गड्ढों के कारण बढ़ रहे है हादसे, फिर एक ट्रक बैलेंस बिगड़ने से पलटा

देवभोग. छत्तीसगढ़ के देवभोग जिले में नेशनल हाईवे दुरूस्त नहीं होने का खामियाजा आमजनों को भुगतना पड़ रहा है। लगातार सडक़ हादसे हो रहे हैं। हर दिन दुपहिया और चारपहिया वाहन चालक हादसों के शिकार हो रहे है। इसके बाद भी नेशनल हाईवे विभाग का राष्ट्रीय राजमार्ग 130 सी के सडक़ को सुधारने के साथ ही पटरी बनाने में कोई रुचि नहीं है। इसी क्रम में देवभोग से चार किमी दूर मुड़ागांव के पास धान से लदा ट्रक अनियंत्रित होकर सडक़ किनारे पलट गया। हादसे में ट्रक चालक किसी तरह अपनी जान बचाकर वहां से बच निकला।

बताया गया है कि ट्रक मंडी से लोड होकर कुंडेलभाठा जाने के लिए निकला था। इसी दौरान ट्रक का चालक अचानक वाहन से नियंत्रण खो बैठा और मुड़ागांव के आसपास ट्रक पलट गया। प्रत्यक्षदर्शी अभिराम नागेश ने बताया कि ट्रक में ओवरलोड धान डाला गया था, जिसके चलते यह हादसा हुआ। यहां बताना लाजमी होगा कि पिछले दिनों भी मैनपुर से तीन किमी पहले एक धान से लदा ट्रक पलटा था, वहां भी ओवरलोड होने के चलते हादसा होने की बात प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा बताया गया था।

यहां बताना लाजमी होगा कि अंचल में चलने वाली अधिकांश ट्रक ओवरलोड भरकर सडक़ों पर निकल रहे है। वहीं सडक़ सकरे होने के कारण हादसों के ज्यादा आशंकाएं ऐसी स्थिति में बनी रहती है। ग्रामीण बताते हैं कि आज हुई घटना में भी वाहन में ज्यादा ओवरलोड होने के कारण चालक वाहन को सडक़ किनारे उतारते समय नियंत्रण खो बैठा, हालांकि ग्रामीण यह भी बताते हैं कि आसपास आवाजाही नहीं होने के कारण बड़ा घटना नहीं घट पाया।

ट्रेंडिंग वीडियो