scriptGST के साल बीतने के बाद भी दूर नहीं हुई हैं व्यापारियों की शिकायतें, क्या हैं इसकी वजह | after 1 year still businessman have problem with GST | Patrika News

GST के साल बीतने के बाद भी दूर नहीं हुई हैं व्यापारियों की शिकायतें, क्या हैं इसकी वजह

locationबलोदा बाज़ारPublished: Jul 04, 2018 05:42:46 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

सरकार ने एक देश एक टैक्स के नारे के साथ जीएसटी को पूरे जश्न के साथ आधी रात को संसद बुलाकर लागू किया था।

gst

increase government treasure after demonetision-Gst

भाटापारा. केन्द्र सरकार द्वारा पूरे देश में जीएसटी लगाए एक वर्ष बीत चुके हैं। सरकार ने एक देश एक टैक्स के नारे के साथ जीएसटी को पूरे जश्न के साथ आधी रात को संसद बुलाकर लागू किया था। कई प्रकार के टैक्सों को हटाकर सरकार ने एक टैक्स लागू किया है। इसके बावजूद जीएसटी को लेकर आज भी बहुत से कारोबारियों को शिकायतें हैं कि उनके लिए कारोबार करना पहले के मुकाबले मुश्किल हो गया है।

सरकार ने इस एक साल के दौरान कुछ कमियों को जरूर दूर किया है। लेकिन इसके बावजूद आज भी कारोबारियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार इसे और आसान बना देती है, तो कारोबारियों के साथ-साथ छोटे व्यापारियों व उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी। जीएसटी लगाने का सरकार का उद्देश्य धीरे-धीरे पूरा होता दिखाई पड़ेगा जीएसटी लगने से अब व्यापारियों को किसी भी राज्य से माल खरीदने मे सहूलियत हो रही है। पहले अलग अलग राज्यों मे अलग अलग दर होने से व्यापारियों को परेशानी उठानी पड़ती थी। वस्तुओं के दाम भी बढ़ जाते थे। लेकिन जीएसटी लगने के बाद से सभी राज्यों में एक दरें हो गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो