scriptजिले की व्यवस्था को लेकर प्रशासन हुई सुस्त, लगातार बढ़ रहे संक्रमितों के आंकड़े | Balodabazar administration negligent in against corona virus | Patrika News

जिले की व्यवस्था को लेकर प्रशासन हुई सुस्त, लगातार बढ़ रहे संक्रमितों के आंकड़े

locationबलोदा बाज़ारPublished: Jun 10, 2020 01:49:28 am

Submitted by:

CG Desk

बलौदाबाजार में कोरोना संक्रमित के मिलने के बाद भी नगर में कोई एहतियात नहीं बरता जा रहा है। दुकानों और सड़कों पर पहले की तरह की भीड़ नजर आ रही है। जिला प्रशासन की लापरवाही की वजह से पूरे क्षेत्र में लोगों के बीच डर का महौल बना हुआ है।

जिले की व्यवस्था को लेकर प्रशासन हुई सुस्त, लगातार बढ़ रहे संक्रमितों के आंकड़े

जिले की व्यवस्था को लेकर प्रशासन हुई सुस्त, लगातार बढ़ रहे संक्रमितों के आंकड़े

बलौदाबाजार। नगर में सोमवार रात पहली कोरोना पाजिटिव मरीज सामने आई। सोमवार देर रात एम्स ने नगर में कोरोना पाजिटिव मरीज होने की पुष्टि की। कोरोना की मरीज मिलने के बावजूद मंगलवार को नगर में कहीं पर भी इसका असर नजर नहीं आया। नगर में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद भी फिर से एक बार मंगलवार को नगर के मुख्य मार्ग में सैकड़ों मजदूरों से भरा वाहन मजदूरों को सड़क पर उतारकर चला गया। वहीं नगर के बाजार और दुकानों में भी पहले की तहर ही भीड़ लगी रही। नगर में कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन ने समृद्धि कॉलोनी के आसपास के एरिया को कंटेन्टमेंट जोन घोषित कर दिया है, लेकिन जिला प्रशासन की सुस्ती पूरे जिलेवासियों के लिए बड़े खतरे की चेतावनी है।
सूत्रों के अनुसार संक्रमित युवती उत्तर प्रदेश के एक बड़े शहर में नौकरी करती थी और लगभग 20 दिन पहले की बलौदाबाजार आ गई थी। होम क्वारंटाइन के दौरान युवती के परिवार के लोग नगर में अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों से लेकर अन्य स्थानों पर घूमते हुए नजर आए हैं, जिससे इलाके में डर का महौल है. इससे पूर्व में रेड जोन से आए लोगों को होम क्वारंटाइन में रखे जाने के बावजूद बाजार और नगर के अन्य स्थानों पर घूमते हुए देखा गया है। इसकी जानकारी प्रशासन को भी दी गई है, परंतु इन सभी बातों से प्रशासन बेखबर बना बैठा रहा। जिसके चलते जिले की स्थिति लगातार बिगड़ती गई है।
मंगलवार दोपहर 3 बजे तक एम्स रायपुर ने जिले में 03 और नए कोरोना पाजिटिव मरीजों की पुष्टि की है, सभी मरीज बिलाईगढ़ के लुकापारा के हैं। जिले में इस प्रकार संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 120 हो गई है जिसमें से केवल 14 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है और 106 मरीज एक्टिव हैं।
सैकड़ों मरीज पहुंचे बलौदाबाजार
जिला मुख्यालय बलौदाबाजार में बीते पखवाड़े भर से जिला प्रशासन की व्यवस्था लगातार फेल होती जा रही है। कोरोना संक्रमण काल के दौरान जिला स्तरीय तीन बड़े अधिकारियों के तबादलों के बाद स्थिति पूरी तरह से प्रशासन के हाथों से निकलती हुई नजर आ रही है, जिसका खामियाजा जिलेवासियों को भुगतना पड़ रहा है। जिला प्रशासन बाहरी राज्यों से श्रमिकों को लेकर आने वाले वाहनों को कृषि उपज मण्डी परिसर में लाए जाने के दावे किए जाते हैं लेकिन नगर में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के दूसरे ही दिन मंगलवार को फिर से अलग-अलग वाहनों में 2 सौ से अधिक ग्रामीणों को नगर लाकर अलग-अलग स्थानों पर उतार दिया गया। बलौदा बाजारए कसडोल तथा बिलाईगढ़ ब्लाक के ग्रामीण अपने ग्राम तक जाने के लिए साधन ढूंढने में हलाकान होते रहे। इस दौरान कई ग्रामीण नगर की दुकानों से अपनी आवश्यकताओं का सामान भी खरीदते हुए नजर आए।
इलाके में डर का महौल

नगर में कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने के बाद नगर के एक बड़े वर्ग में जहां डर का वातावरण है। लोग आवश्यक कार्यों के अलावा घर से निकलने को तैयार नहीं हैं। वहीं दूसरी ओर नगर के बाजार एरिया और शाम को नगर के मुख्य मार्ग में बेवजह घूमने वाले लोगों को देखकर कोरोना के प्रति लापरवाही स्पष्ट रूप से नजर आ रही है। जिला प्रशासन और चेंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से व्यापारियों को लगातार ग्राहकों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराए जाने, दुकान के सामने ग्राहकों के लिए गोल मार्क बनाकर रखे जाने और दुकानों में भीड़ ना रखने की हिदायत दी जा रही है बावजूद इसके नगर के कई दुकानदार बिहतरा सीजन में अपनी कमाई के चक्कर में कोरोना को न्यौता दे रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो