scriptबैंक हड़ताल में एटीएम से नकद खाली, पैसों के लिए भटक रहे उपभोक्ता | Cash withdrawal from ATM in bank strike, consumers wandering for money | Patrika News
बलोदा बाज़ार

बैंक हड़ताल में एटीएम से नकद खाली, पैसों के लिए भटक रहे उपभोक्ता

जिला मुख्यालय बलौदाबाजार में बैंक हड़ताल तथा शासकीय अवकाश के चलते अधिकांश एटीएम से नगद राशि खाली हो चुकी है

बलोदा बाज़ारDec 23, 2018 / 06:05 pm

Deepak Sahu

bank news

बैंक हड़ताल में एटीएम से नकद खाली, पैसों के लिए भटक रहे उपभोक्ता

बलौदाबाजार. जिला मुख्यालय बलौदाबाजार में बैंक हड़ताल तथा शासकीय अवकाश के चलते अधिकांश एटीएम से नगद राशि खाली हो चुकी है, जिसकी वजह से भीषण ठंड में भी रुपए निकालने के लिए उपभोक्ताओं को एक एटीएम से दूसरे एटीएम भटकना पड़ रहा है। बलौदाबाजार में गत दो दिनों से अधिकांश बैंकों के एटीएम बंद पड़े हुए हैं, जिसकी वजह से लोगों को बेहद परेशानी झेलनी पड़ रही है। हैरत की बात है कि संंबंधित बैंक प्रबंधन को इसकी जानकारी भी है, बावजूद इसके बैंक प्रबंधन द्वारा इस ओर आवश्यक कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। वहीं रविवार के बाद मंगलवार को फिर से क्रिसमस होने की वजह से लोगों को त्यौहारी खरीदी के लिए एटीएम में पैसा नहीं होने की वजह से परेशान होना पड़ रहा है।
विदित हो कि बीते दो-तीन दिनों से एक के बाद एक बैंकों की हड़ताल फिर अंतिम शनिवार तथा रविवार की वजह से लगातार तीन दिन अवकाश हो गया है। इन तीन दिनों के अवकाश के पूर्व बैंक प्रबंधन द्वारा एटीएम में पर्याप्त नगदी जमा किए जाने के दावे तो जरूर किए गए थे, परंतु शुक्रवार देर शाम से ही नगर के अधिकांश एटीएम में नगद रकम समाप्त हो गयी है। शनिवार को नगर के गार्डन चौक स्थित भारतीय स्टेट बैंक के प्रमुख एटीएम समेत नगर के कई शासकीय तथा निजी बैंकों के एटीएम से नगद राशि निकालने पहुंचे लोगों को निराश लौटना पड़ा, वहीं लोगों के आक्रोश तथा भीड़ को देखते हुए भारतीय स्टेट बैंक ने गार्डन चौक के एटीएम का शटर भी बंद कर दिया। एटीएम कार्ड लेकर क्रिसमस तथा सप्ताह के अंतिम दिनों में खरीदी करने बाजार पहुंचे लोगों को एटीएम में नगदी नहीं होने की वजह से सर्वाधिक परेशानी झेलनी पड़ रही है।
एटीएम पहुंचे उपभोक्ताओं ने बताया कि वे केवल रुपए निकालने के लिए एटीएम आए हैं परंतु यहां आकर एटीएम से पैसा नहीं निकल रहा है जिसके चलते उन लोगों को बेहद परेशानी झेलनी पड़ रही है। बाजार में खरीदी करने का अधिकांश समय केवल एक एटीएम से दूसरे एटीएम तक घूमने में ही निकल रहा है। लोगों ने आक्रोशित स्वर में बताया कि लगातार अवकाश की जानकारी होने के बाद भी यदि इस प्रकार एटीएम खाली रहते हैं तो इसकी लापरवाही केवल अधिकारियों की है जिसकी वजह से उपभोक्ता परेशान हो रहे हैं।
उपभोक्ताओं को बेवजह परेशानी
गौरतलब हो कि नगर के तीन-चार किमी के दायरे में सारे बैंक स्थापित हैं, परंतु आए दिन किसी ना किसी बैंक का एटीएम खराब रहना सामान्य बात हो गयी है। नगर के लगभग 15-16 एटीएम में से 10-12 एटीएम तो आए दिन खराब रहते हैं। वहीं बैंक हड़ताल तथा शासकीय अवकाश, त्यौहारों के आसपास भी अधिकांश एटीएम में कुछ ही घंटों में नगद खत्म हो जाता है। संबंधित बैंक प्रबंधनों द्वारा इस ओर ध्यान ना दिए जाने की वजह से जो एटीएम चालू रहते हैं, उनके सामने उपभोक्ताओं की लंबी कतार रहती है जिसके चलते बेवजह उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ती है।

Home / Baloda Bazar / बैंक हड़ताल में एटीएम से नकद खाली, पैसों के लिए भटक रहे उपभोक्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो